Congress Chhattisgarh working president Ramdayal Uike joined BJP | छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट रामदयाल उइके ने ज्वॉइन की बीजेपी, अमित शाह का बड़ा दांव
छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट रामदयाल उइके ने ज्वॉइन की बीजेपी, अमित शाह का बड़ा दांव

रायपुर, 13 अक्टूबरः कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पाली-तानाखार से विधायक रामदयाल उइके ने भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन कर ली है। उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम रमन सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। चुनाव से ठीक पहले उइके की बीजेपी में घरवापसी ने कांग्रेस को एक बड़ा झटका दिया है। उइके ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं पर आरोप लगाए हैं।

रामदयाल उइकी बीजेपी में वापसी की सुगबुगाहट लंबे समय से जारी थी। सूत्रों के मुताबिक उइके की घरवापसी के पीछे बीजेपी के संगठन मंत्री सौदान सिंह की बड़ी भूमिका है। 2003 में बीजेपी ने उन्हें गद्दार करार दिया था जिसके बाद उइके कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली थी।


बीजेपी में शामिल होने के दौरान उइके ने कहा कि कांग्रेस में घुटन महसूस हो रही है। माना जा रहा है कि कांग्रेस की कोर कमेटी में जगह ना मिलने से रामदयाल नाराज चल रहे थे। वर्किंग प्रेसिडेंट के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने कहा कि पार्टी के अंदर कई विकल्प मौजूद हैं।

English summary :
Chhattisgarh Election 2018: Congress Chhattisgarh working president Ramdayal Uike joined BJP: Ramdeol Uike, MLA from Grace's Executive President and Pali-Tonan has joined the Bharatiya Janata Party. He got the party's membership in the presence of BJP national president Amit Shah and CM Raman Singh.


Web Title: Congress Chhattisgarh working president Ramdayal Uike joined BJP
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे