दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, 'भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि विवादस्पद स्थल पर मंदिर बनें'

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: November 15, 2018 06:20 AM2018-11-15T06:20:53+5:302018-11-15T06:20:53+5:30

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है।

comment of Digvijay Singh, Lord Rama too would not want to be a temple at the disputed site | दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, 'भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि विवादस्पद स्थल पर मंदिर बनें'

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। वार-पलटवार की इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर मामले को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने कहा है कि अजीब बात है कि जब चुनाव आते हैं भगवान राम के मंदिर निर्माण की सामने आती है।

भगवान का मंदिर बने इसने किसी को एतराज नहीं है। हम भी चाहते हैं, लेकिन  भगवान राम भी नहीं चाहेंगे कि विवादस्पद स्थल पर राम मंदिर बनें।


इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ये भी आश्चर्य की बात है कि सरकार कहती है कि अदालत का फैसला मानेंगे और यूपी के सीएम कहते हैं राम जी की इच्छा होगी तो बनेगा और सरकार के कर्ता धर्ता कहते हैं अध्याधेश  निकालेंगे।केवल भगवान राम के मंदिर को विवादस्पद बनाना इन लोगों का लक्ष्य है। ऐसा पहली बार नहीं है जब उन्होंने भगवान राम पर हमला किया हो इससे भी वह भगवान राम पर हमला कर चुके हैं।


 हाल ही में उन्होंने कहा था कि  दिग्विजय सिंह ने यह कहते हुए बीजेपी पर हमला किया है कि अगर अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा बनानी ही है तो फिर उसे सरदार पटेल की प्रतिमा से ऊंची क्यों नहीं बनाया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि भगवान राम की प्रतिमा 100 मीटर ही ऊंची क्यों बनाई जाए, उसे तो सरदार पटेल से ऊंची यानी 200 मीटर की प्रतिमा बनानी चाहिए। कांग्रेस के इस नेता के मुताबिक, 100 मीटर की राम की प्रतिमा बनाने का फैसला राम जी को छोटा दिखाने की कोशिश जैसा है। 

Web Title: comment of Digvijay Singh, Lord Rama too would not want to be a temple at the disputed site

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे