भाजपा नेतृत्व से मिल सीएम येदियुरप्पा मंत्रियों के प्रभार तय करेंगे, अभी तक विभाग का बंटवारा नहीं हुआ

By भाषा | Published: August 22, 2019 05:00 PM2019-08-22T17:00:26+5:302019-08-22T17:00:26+5:30

मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाई गई थी। अभी तक किसी मंत्री को मंत्रालय का बंटवारा नहीं किया गया है। इस निर्णय के लिए सीएम भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिलेंगे।

CM Yeddyurappa will decide the charge of ministers, meet BJP leadership, department is not divided yet | भाजपा नेतृत्व से मिल सीएम येदियुरप्पा मंत्रियों के प्रभार तय करेंगे, अभी तक विभाग का बंटवारा नहीं हुआ

येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा था कि नव-नियुक्त मंत्रियों को प्रभार कुछ दिनों में आवंटित किये जाएंगे।

Highlightsभाजपा के कई विधायक मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिये जाने को लेकर खुलेआम असंतोष व्यक्त कर चुके हैं। सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि उनके सभी मंत्री वर्तमान समय में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को दौरा कर रहे हैं।

कैबिनेट विस्तार को लेकर भाजपा के एक वर्ग में असंतोष का सामना कर रहे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने नवनियुक्त मंत्रियों को प्रभार आवंटन के मुद्दे पर चर्चा के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात का बृहस्पतिवार को निर्णय किया।

एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को गिराने में मदद करने वाले कांग्रेस और जदएस के कुछ अयोग्य ठहराये गए पूर्व विधायक कथित रूप से भाजपा पर दबाव बना रहे हैं। येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘आज शाम में दिल्ली जाऊंगा और अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलूंगा और कल शाम या परसों सुबह वापस आऊंगा।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रभार का आवंटन उनके दिल्ली से वापस आने पर होगा, येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘आज हम चर्चा करके निर्णय करेंगे।’’ मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने के तीन सप्ताह से अधिक समय बाद येदियुरप्पा ने गत मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करके 17 मंत्रियों को शामिल किया।

उन्होंने 16 मंत्रिपद खाली रखे हैं ताकि वह भाजपा के कुछ और सदस्यों और अयोग्य ठहराये गए 17 पूर्व विधायकों में से कुछ को शामिल कर सकें जिन्होंने उन्हें सत्ता में आने में मदद की। भाजपा के कई विधायक मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिये जाने को लेकर खुलेआम असंतोष व्यक्त कर चुके हैं।

इस बीच येदियुरप्पा ने कहा कि उनके सभी मंत्री वर्तमान समय में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को दौरा कर रहे हैं और वहां स्थिति का आकलन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘प्रभावित परिवारों में से प्रत्येक परिवार को 10 हजार रुपये तत्काल राहत के तौर पर वितरण में कुछ विलंब हुआ है।

मैंने उपायुक्तों को आदेश दिया है कि आज शाम तक यह 90 प्रतिशत पूरा कर लिया जाना चाहिए।’’ येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने विस्थापितों के लिए अस्थायी शेड निर्माण के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री आकर रिपोर्ट देंगे जिसके बाद कैबिनेट की समीक्षा बैठक होगी और जरूरी होने पर राहत एवं पुनर्वास कार्य में तेजी लाई जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘यदि मकान क्षतिग्रस्त हैं तो हम पांच..पांच लाख रुपये मुहैया कराकर निर्माण में मदद करेंगे।’’ येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा था कि नव-नियुक्त मंत्रियों को प्रभार कुछ दिनों में आवंटित किये जाएंगे। रमेश जारकीहोली, महेश कुमताहल्ली, एस टी सोमशेखर, बी बासवराज सहित अयोग्य ठहराये गए कई विधायक बुधवार को दिल्ली रवाना हुए। ऐसी खबरें हैं कि उन्होंने अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने की इच्छा जतायी है। 

Web Title: CM Yeddyurappa will decide the charge of ministers, meet BJP leadership, department is not divided yet

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे