CM Shivraj singh chauhan said - I will not get the Coronavirus vaccine, know what is the reason | MP के सीएम शिवराज बोले- मैं नहीं लगवाऊंगा कोरोना की वैक्सीन, जानें क्या है वजह
शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

Highlightsदेश की अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने भी कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर बयानबाजी करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने बीते दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया था कि भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन आने के बाद भी वो टीका नहीं लगवाएंगे।अखिलेश यादव के बयान का मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव व उमर अब्दुल्ला ने विरोध किया है।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण पर काबू पाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने स्वदेशी वैक्सीन को टीकाकरण करने की इजाजत दे दी है। सरकार से अनुमति मिलते ही देशभर में टीकाकरण की तैयारियां तेज हो गई हैं। 

पूरे देश में टीकाकरण को लेकर प्लान तैयार कर लिया गया है। इसी बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने बयान दिया है कि पहले उन लोगों को वैक्सीन लगेगी जिन्हें तय किया गया है उसके बाद ही वो वैक्सीन लगवाएंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना के टीकाकरण की तैयारियां चल रही है। लेकिन, मैंने तय किया है कि मैं अभी वैक्सीन नहीं लगवाउंगा, पहले जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है उन्हें लग जाए, बाकियों को लगे फिर अपना नंबर आए।

अखिलेश यादव ने कहा था कि वे कोरोना वायरस वैक्सीन नहीं लगवाएंगे-

बता दें कि देश की अलग-अलग पार्टियों के नेताओं ने भी वैक्सीन को लेकर बयानबाजी करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने बीते दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया था कि भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन आने के बाद भी वो टीका नहीं लगवाएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा था कि भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन आने के बाद भी वो टीका नहीं लगवाएंगे। भाजपा की वैक्सीन पर मैं कैसे विश्वास कर सकता हूं। 2022 में जब हमारी सरकार आएगी तो सबको फ्री कोरोना वैक्सीन मिलेगी। हम तो भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। 

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा कि अखिलेश यादव के बयान पर ये कहा-

अखिलेश के इस बयान पर मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने ही प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अपर्णा यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कोरोना वैक्सीन न लगवाने का ऐलान ठीक नहीं है। यह जरा भी ठीक नहीं है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर अखिलेश यादव अपने बयान के बाद परिवार के भी निशाने पर है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा कि कोरोना की इमरजेंसी यूज के लिए मंजूर की गई कोरोना वायरस वैक्सीन को किसी पॉलिटिकल पार्टी से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

उमर अब्दुल्ला ने कोरोना वैक्सीन को मानवता से जुड़ा बताया-

इसके अलावा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कोरोना वैक्सीन को मानवता से जुड़ा बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जब उनकी बारी आएगी तो वह खुशी-खुशी वैक्सीन लगवाएंगे। उन्होंने वैक्सीन को किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ मानने से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन मानवता के लिए होता है, यह किसी राजनीतिक दल का नहीं होता है।

Web Title: CM Shivraj singh chauhan said - I will not get the Coronavirus vaccine, know what is the reason

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे