cm nitish kumar angry rjd mla mukesh roshan reaches bihar assembly blood pressure machine patna | आला और ब्‍लड प्रेशर मशीन लेकर विधानसभा पहुंचे राजद विधायक मुकेश रोशन, कहा-चाचा जी को 43 सीटें क्या मिली बहुत गुस्से में हैं...
हमारे अभिभावक और बिहार के मुख्यमंत्री स्वस्थ रहें इसलिए हम ब्लड प्रेशर नापने की मशीन लेकर आये हैं। (file photo)

Highlightsसदन के अंदर और बाहर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जबर्दस्त गहमागहमी देखी जा रही है।ब्लड प्रेशर जांचने की मशीन के साथ अन्य चिकित्सा उपकरण भी मौजूद थे।नेता प्रतिपक्ष पर गुस्साते हैं तो कभी सदस्यों द्वारा सवाल पूछे जाने पर गुस्सा हो जाते हैं।

पटनाः बिहार विधानमंडल के जारी बजट सत्र के दौरान आज राजद के विधायक मुकेश रोशन आला और ब्‍लड प्रेशर नापने की मशीन लेकर विधानसभा पहुंच गए।

विधायक ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इजाजत लेकर उनके चैंबर में उनका ब्लड प्रेशर नापना चाहते हैं। सदन में आज कल उन्हें बहुत गुस्सा आ रहा है। ऐसे में उनका ब्लड प्रेशर जांचना जरूरी है।उल्लेखनीय है कि विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन से ही सदन के अंदर और बाहर सत्ता पक्ष और विपक्ष में जबर्दस्त गहमागहमी देखी जा रही है।

विधायक मुकेश रोशन डॉक्टर के ड्रेस में नजर आए

अलग-अलग तरीकों से विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले राजद विधायक मुकेश रोशन डॉक्टर के ड्रेस में नजर आए। विधायक के हाथों में एक आला भी था और ब्लड प्रेशर जांचने की मशीन के साथ अन्य चिकित्सा उपकरण भी मौजूद थे।

पेशे से डॉक्टर विधायक से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इससे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ब्लड प्रेशर की जांच करेंगे। विधायक ने चुटकी लेने के अंदाज में कहा कि 'हमारे चाचा जिस तरह से सदस्यों और पत्रकारों पर गुस्साते हैं, कभी नेता प्रतिपक्ष पर गुस्साते हैं तो कभी सदस्यों द्वारा सवाल पूछे जाने पर गुस्सा हो जाते हैं, लगता है कि उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ है।

आजकल लोग डिजिटल इंडिया की बात करते हैं

ऐसे में हम चाहते हैं कि हमारे अभिभावक और बिहार के मुख्यमंत्री स्वस्थ रहें इसलिए हम ब्लड प्रेशर नापने की मशीन लेकर आये हैं। उन्‍होंने कहा कि 'हम जैसे क्लिनिक में पेसेंट की बीपी जांच करते हैं उसी तरह उनका भी जांच करेंगे। हम इलेक्ट्रॉनिक मशीन लेकर आये हैं, मैनुअल नहीं, क्योंकि आजकल लोग डिजिटल इंडिया की बात करते हैं तो हम भी डिजिटल मशीन लेकर आये हैं।

उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसलिए सदन में ही उनकी जांच के लिए यह व्यवस्था की गई है। उम्र बढ़ने के साथ ही उनकी तबीयत खराब रहने लगी है। उन्होंने कहा चाचा नीतीश हमारे अभिवावक की तरह हैं, उनकी सेहत अच्छी रहे, इसके लिए यह चेकअप का सामान लेकर आए हैं।

अपने गार्जियन का आज वे बीपी जांच करेंगे

विधानसभा में चाचा जी को 43 सीटें क्या मिली कि बीपी ही बढ़ा रहता है, इसलिए अपने गार्जियन का आज वे बीपी जांच करेंगे। दरअसल, यह पूरा मामला सोमवार के उस घटनाक्रम से जुड़ा हुआ है, जिसमें मुख्यमंत्री सदन में नियमों के उल्लंघन पर राजद विधान पार्षद सुबोध कुमार राय पर आगबबूला हो गये थे। उनके गुस्से वाला वीडिया सोशल मीडिया पर खासा चर्चा में है।

नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव भी इस मामले को लेकर हमलावर हैं। उन्होंने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुस्से वाला वीडियो शेयर कर कटाक्ष किया है। सोमवार को नीतीश कुमार को नियमों को लेकर राजद विधान पार्षद सुबोध कुमार को डांटने के अंदाज में समझाया था।

सुबोध राय पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें मर्यादा का पालन करने को कहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नाराजगी देख हर कोई हैरान रह गया था, मुख्यमंत्री को इस तरह से नाराज होते कम ही देखा गया है।

Web Title: cm nitish kumar angry rjd mla mukesh roshan reaches bihar assembly blood pressure machine patna

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे