chirag paswan comment SP-bsp alliance strong, NDA should strengthen of 2019 election | गठबंधन पर बोले चिराग पासवान- मजबूत है बुआ-भतीजे का साथ, चुनौती देने के लिए NDA भी करे मजबूत तैयारी
गठबंधन पर बोले चिराग पासवान- मजबूत है बुआ-भतीजे का साथ, चुनौती देने के लिए NDA भी करे मजबूत तैयारी

भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने शनिवार को सपा..बसपा गठबंधन को एक मजबूत चुनावी गठजोड़ बताया और कहा कि सत्ताधारी राजग को भी विपक्ष को चुनौती देने के लिए स्वयं को सुदृढ़ बनाना होगा। 

लोजपा नेता चिराग पासवान ने कभी धुर प्रतिद्वंद्वी रहे दलों के गठबंधन को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह गठजोड़ उनके बीच हुआ है जिन्होंने आय के ज्ञात स्रोत से अधिक सम्पत्ति एकत्रित की। उनका परोक्ष इशारा बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की ओर था। पासवान ने कहा कि दोनों दलों ने उत्तर प्रदेश में लंबे समय तक शासन किया जहां के लोगों को बेरोजगारी और अपराध के चलते दूसरे जगह जाने को मजबूर होना पड़ा। 


उन्होंने कहा कि एक चुनावी रणनीति के तौर पर सपा..बसपा का गठबंधन मजबूत है। भाजपा नीत राजग को भी उसे चुनौती देने को स्वयं को सुदृढ़ बनाना होगा ताकि उत्तर प्रदेश के लोग सपा..बसपा गठबंधन को एक मुंहतोड़ जवाब दे सकें।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों में से 38-38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी। इन दोनों पार्टियों ने राज्य की दो सीटें छोटी पार्टियों के लिए छोडी हैं जबकि अमेठी और रायबरेली की दो सीटें कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ने का फैसला किया है। 


Web Title: chirag paswan comment SP-bsp alliance strong, NDA should strengthen of 2019 election
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे