chhattisgarh assembly elections mayawati to hold election rally in bilaspur on 13 october | छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: बसपा का चुनावी अभियान शुरू, मायावती आज करेंगी बड़ी चुनावी रैली
फाइल फोटो


छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अपने जीत का परचन लहरान के लिए हर के पार्टी मैदान में कूद चुकी है। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। छत्तीसगढ़ चुनाव में चुनावी अभियान में दमखम के साथ ताल ठोकने का दावा कर रही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 13 अक्टूबर को राज्य में अपने चुनावी अभियान का आगाज करेगी। 

पार्टी ने अगले महीने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) (जेसीसीजे) के साथ गठबंधन किया है। बसपा की छत्तीसगढ़ इकाई के अध्यक्ष ओ. पी. बाजपेयी ने हाल ही में कहा है कि बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शनिवार को बिलासपुर में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगी और चुनाव रैलियों का आगाज करेंगी।

उन्होंने कहा कि जेसीसीजे प्रमुख अमित जोगी भी रैली में मौजूद रहेंगे।चुनाव गठबंधन समझौते के मुताबिक 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जेसीसीजे 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अजित जोगी को गठबंधन में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है।बाजपेयी ने कहा, उनके (मायावती) दौरे के बाद 35 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी। राज्य के नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर पहले चरण में 12 नवंबर को चुनाव होंगे जबकि बाकी 72 सीटों पर 20 नवंबर को चुनाव होंगे। मतों की गिनती 11 दिसम्बर को होगी।
 


Web Title: chhattisgarh assembly elections mayawati to hold election rally in bilaspur on 13 october
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे