पीएम बोले-आपको याद होगा मुझे क्या-क्या कहा गया, रावण, दानव, दैत्य तो कभी गुंडा, दीदी, इतना गुस्सा क्यों?

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 7, 2021 04:00 PM2021-03-07T16:00:29+5:302021-03-07T16:01:53+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता रैली में कहा किबंगाल के लोग विकास, शांति, सोनार बांग्ला चाहते हैं। पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक व्यवस्था खत्म हो गई है।

Brigade Parade Ground Kolkata Prime Minister Narendra Modi rally TMC ka khela khatam vikas shuru vote for BJP | पीएम बोले-आपको याद होगा मुझे क्या-क्या कहा गया, रावण, दानव, दैत्य तो कभी गुंडा, दीदी, इतना गुस्सा क्यों?

पीएम ने कहा कि भाजपा वो पार्टी है जिसके डीएनए में बंगाल का सूत्र है। (photo-ani)

Highlightsलोग 'असल परिवर्तन' चाहते हैं, बंगाल के विकास के लिए 24x7 काम करने का वादा करता हूं।बंगाल में असली परिवर्तन लाएंगे जहां लोगों का सिविल और पुलिस प्रशासन में फिर से विश्वास जगेगा।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल ने आपको ‘दीदी’ के रूप में चुना लेकिन आपने अपने भतीजे की ‘बुआ’ बनना पसंद किया।

कोलकाताः कोलकाता रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर हमला किया। बंगाल के लोगों ने दीदी और उनके कार्यकर्ताओं द्वारा विश्वासघात किए जाने के बावजूद आशा नहीं खोई।

पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आपने- चुप-चाप कमल छाप से कमाल किया। आपके एक वोट की ताकत आपने कश्मीर से लेकर अयोध्या तक देखी है। इस बार आपको जोर से छाप, TMC साफ के इरादे से आगे बढ़ना है।

बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मैं कहूंगा- मैं आपके तप, आपके त्याग और आपके बलिदान के सामने शीश झुकाता हूं। भाजपा के हर कार्यकर्ता के परिवार को, पश्चिम बंगाल में अन्याय का शिकार हुए हर व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

पीएम ने कहा कि भाजपा वो पार्टी है जिसके डीएनए में बंगाल का सूत्र है। भाजपा वो पार्टी है जिस पर बंगाल का अधिकार है। भाजपा वो पार्टी है जिस पर बंगाल का कर्ज है। भाजपा ये कर्ज कभी चुका नहीं सकती लेकिन बंगाल की माटी का तिलक लगाकर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना चाहती है।

आपको याद होगा मेरे लिए क्या क्या कहा गया है। कभी रावण कहा गया, कभी दानव, कभी दैत्य तो कभी गुंडा कहा गया। दीदी, इतना गुस्सा क्यों? आपने लोगो की मेहनत की कमाई से, लोगों की ज़िन्दगियों से खेला है। आपने चाय बागानों को ताला लगा दिया, राज्य को क़र्ज़ में डुबो दिया। आपने युवाओं से उनके हक की नौकरी, उनका वेतन तक छीन लिया। अब ये नहीं चलेगा, अब ये खेल नहीं चलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्टेंट एवं दवाओं की कीमतों में कमी और स्वास्थ्य योजनाओं के कारण गरीब एवं मध्यम आय वर्ग के परिवारों को 50,000 करोड़ रुपए की बचत हुई है। हम "असल परिवर्तन" लाएंगे, जिसमें सभी की प्रगति होगी, लेकिन किसी का भी तुष्टिकरण नहीं किया जाएगा, घुसपैठ पर रोक लगाई जाएगी।

मेरे आप सभी दोस्त बताइए, दोस्ती चलेगी या तोलाबाजी? बहनों और भाइयों, आपके इसी जोश से दीदी और उनके साथियों की नींद उड़ी हुई है। तभी तो ये लोग कह रहे हैं कि इस बार - खेला होबे। बंगाल के चायवाले, यहां के टी गार्डन्स में काम करने वाले हमारे भाई-बहन तो मेरे विशेष दोस्त हैं। मेरे ऐसे कामों से उनकी भी अनेक परेशानियां कम हो रही हैं। हमारी सरकार के प्रयासों से मेरे इन चायवाले दोस्तों को सोशल सेक्योरिटी स्कीम्स का भी लाभ मिलना तय हुआ है।

Web Title: Brigade Parade Ground Kolkata Prime Minister Narendra Modi rally TMC ka khela khatam vikas shuru vote for BJP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे