भाजपा की बल्ले-बल्लेः उत्तराखंड ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 76 में 53 प्रत्याशी जीते, 16 निर्दलीय भी साथ में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 7, 2019 01:19 PM2019-11-07T13:19:32+5:302019-11-07T13:19:32+5:30

चुनावों में पार्टी की विजय को 'शानदार' बताते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हर्ष व्यक्त किया और कहा कि जनता ने एक बार फिर भाजपा पर विश्वास व्यक्त किया है।

BJP's bat: 53 candidates won 76 in Uttarakhand block major election, 16 independents also together | भाजपा की बल्ले-बल्लेः उत्तराखंड ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 76 में 53 प्रत्याशी जीते, 16 निर्दलीय भी साथ में

भाजपा ने उत्तराखंड एवं पश्चिम बंगाल उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित की।

Highlightsउन्होंने कहा कि इसके अलावा जो 16 निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं उनमें से अधिकांश भाजपा के साथ हैं। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा ने 76 उम्मीदवार खड़े किए थे जिनमें से 53 उम्मीदवार विजयी रहे।

उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने बुधवार को दावा किया कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा के 53 प्रत्याशियों ने विजय हासिल की है और 16 निर्दलीय विजेताओं में से भी अधिकांश भाजपा के साथ है।

इन चुनावों में पार्टी की विजय को 'शानदार' बताते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हर्ष व्यक्त किया और कहा कि जनता ने एक बार फिर भाजपा पर विश्वास व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा ने 76 उम्मीदवार खड़े किए थे जिनमें से 53 उम्मीदवार विजयी रहे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो 16 निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं उनमें से अधिकांश भाजपा के साथ हैं। 

भाजपा ने उत्तराखंड एवं पश्चिम बंगाल उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित की

भाजपा ने उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल विधानसभा की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए शनिवार को अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तराखंड की एक सीट और पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दे दिया।

बयान के मुताबिक उत्तराखंड के पिथौरागढ़ सीट से चंद्र पंत पार्टी के प्रत्याशी होंगे। वहीं पश्चिम बंगाल में कमल चंद्र सरकार, जयप्रकाश मजूमदार और प्रेमचंद झा को क्रमश: कलियागंज, करीमपुर और खड़गपुर सदर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। चारों सीटों पर 25 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। 

Web Title: BJP's bat: 53 candidates won 76 in Uttarakhand block major election, 16 independents also together

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे