bjp will organise virtual campaign for a month on completion of one year of the second term of modi government | मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर भाजपा 1 महीने चलाएगी अभियान, एक-दो दिन में होगी तारीखों की घोषणा
इस मौके पर भाजपा वर्चुअल रैलियां आयोजित करेगी। (फाइल फोटो)

Highlightsभाजपा वर्चुअल रैलियों के जरिए प्रधानमंत्री के जन कल्याण कार्यो के बारे में लोगों को बताएगी। जिसमें आत्मनिर्भर भारत अभियान, 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज, कोविड-19 से जुड़े विषय शामिल हैं।

नई दिल्ली। केंद्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जून से एक महीने का अभियान शुरू करेगी, जिसमें देश के हर जिले में कम से कम एक वर्चुअल रैली आयोजित करना शामिल है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने यह जानकारी दी।

भाजपा वर्चुअल रैलियों के जरिए प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत अभियान, 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज, कोविड-19 से जुड़े विषयों सहित जन कल्याण कार्यो के बारे में लोगों को बताएगी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष फेसबुक के माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इसकी तारीख की घोषणा एक-दो दिन में हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा लिखा पत्र पार्टी के कार्यकर्ता करीब 10 करोड़ घरों तक पहुंचाएंगे। भूपेन्द्र यादव ने कहा, ‘‘पार्टी ने तय किया है कि वर्चुअल संवाद के माध्यम से देशभर के हर जिले में कम से कम एक वर्चुअल रैली आयोजित की जाएगी।’’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए 30 मई 2019 को शपथ ली थी। लोकसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ था। बहरहाल, भाजपा महासचिव ने बताया कि डिजिटल सम्पर्क आज के समय में सामाजिक, राजनीतिक सम्पर्क का महत्वपूर्ण माध्यम बन गया है। ऐसे में पार्टी वर्चुअल संवाद के जरिए जमीनी स्तर पर अपने कार्यो को पहुंचाने पर जोर दे रही है।

यादव ने बताया कि पार्टी ने इसके लिए हर मोर्चे को भी जिम्मेदारी सौंपी है जिसमें युवा मोर्चा, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, महिला मोर्चा, किसान मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा शामिल है। इनके माध्यम से 500 से ज्यादा वर्चुअल रैलियां आयोजित की जाएंगी।

यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर पूरा देश कोरोना से लड़ने के लिए एकजुट है। संकट की इस घड़ी में देश के लोगों ने एक दूसरे का साथ देते हुए इस लड़ाई को लड़ा है और एक अनुकरणीय उदाहरण स्थापित किया है। उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में ‘फीड द नीडी’अभियान चलाया। इस अभियान के अंतर्गत 8 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं ने 19.18 करोड़ से अधिक जरूरतमंदों को भोजन कराया। 4.86 करोड़ से अधिक लोगों को फूड पैकेट्स की आपूर्ति की गई।

यादव ने बताया कि पूरे देश में 5 करोड़ से अधिक फेस कवर कार्यकर्ताओं द्वारा जरूरतमंदों को वितरित किए गए तथा कोरोना योद्धाओं को बूथ स्तर पर पार्टी द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इसके साथ ही 12.87 लाख से अधिक बूथों में धन्यवाद हस्ताक्षर अभियान चलाया गया भाजपा नेता ने बताया कि 11 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं द्वारा 588 जिलों के 9 हजार से अधिक मंडलों में 1.18 लाख से अधिक गरीब बस्तियों में 10.30 लाख फूड पैकेट्स घर-घर जाकर वितरित किए गए।

Web Title: bjp will organise virtual campaign for a month on completion of one year of the second term of modi government
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे