'राजस्थान में BJP की होने जा रही हार, कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में नहीं', ये होगा विकल्प 

By भाषा | Published: October 7, 2018 01:24 PM2018-10-07T13:24:27+5:302018-10-07T13:45:59+5:30

Rajasthan Vidhan Sabha Chunav 2018: छह बार के विधायक, आरएसएस विचारक, ब्राह्मण समुदाय में पैठ रखने वाले और लंबे समय तक भाजपा से जुड़े रहे तिवाड़ी का आकलन था कि राजस्थान में भाजपा की पराजय होने जा रही है लेकिन कांग्रेस इस स्थिति में नहीं होगी कि वह सरकार बना ले। ऐसे में तीसरे दल के लिए व्यापक संभावना है। 

bjp will not win rajasthan assembly election says ghanshyam tiwari | 'राजस्थान में BJP की होने जा रही हार, कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में नहीं', ये होगा विकल्प 

'राजस्थान में BJP की होने जा रही हार, कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में नहीं', ये होगा विकल्प 

जयपुर, 07 अक्टूबरः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बागी विधायक और अब भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी राजस्थान में ऐसा 'तीसरा दल' खड़ा करने की कोशिश में हैं जो आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के लिए एक नया विकल्प बन सके। तिवाड़ी के अनुसार, प्रस्तावित तीसरा दल राज्य की सभी सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने की कोशिश करेगा।

छह बार के विधायक, आरएसएस विचारक, ब्राह्मण समुदाय में पैठ रखने वाले और लंबे समय तक भाजपा से जुड़े रहे तिवाड़ी का आकलन था कि राजस्थान में भाजपा की पराजय होने जा रही है लेकिन कांग्रेस इस स्थिति में नहीं होगी कि वह सरकार बना ले। ऐसे में तीसरे दल के लिए व्यापक संभावना है। 

तिवाड़ी ने कहा, 'राजस्थान में ऐसा कोई राजनीतिक दल सक्रिय नहीं है जो तीसरा मोर्चा बनाए, इसलिए हम 'तीसरे दल' के गठन पर काम कर रहे हैं। इसमें वे लोग होंगे जो राजस्थान में काम कर रहे हैं या कुछ संगठन हैं जो कभी न कभी राजस्थान में सक्रिय रहे हैं...उन सबके साथ मिलकर हम 200 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे।'

उन्होंने कहा कि इस संबंध में खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल सहित अन्य लोगों तथा दलों के साथ बातचीत चल रही है। तिवाड़ी ने कहा कि राजस्थान के समग्र विकास तथा इसे ‘बीमारू’ राज्य की श्रेणी से निकालने के लिए ‘कांग्रेस-भाजपा की द्विदलीय व्यवस्था से इतर एक तीसरे दल को खड़ा किया जाना बहुत जरूरी है क्योंकि विकास के मोर्चे पर वे ही राज्य आगे निकल रहे हैं जहां राजनीतिक मोर्चे पर ‘त्रिकोण’ बनता है।

तिवाड़ी ने राजस्थान में भाजपा की सरकार को अंगद का पांव बताए जाने संबंधी बयान के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘न तो अमित शाह और न ही (मुख्यमंत्री) वसुंधरा राजे में लोकशाही की भावना है। दोनों ही तानाशाह हैं।’’ 

उन्होंने कहा ‘‘शाह का यह कहना, कि मुख्यमंत्री मैं बनाऊंगा, राजस्थान की जनता का अपमान है। इस तरह की बात करना लोकतंत्र को चुनौती देना है। इस चुनौती का राजस्थान की जनता मुनासिब जवाब देगी।’’ उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

English summary :
Ghanshyam Tiwari president Bharat Vahini Party (BVP) and Former BJP leader is trying to create a third party in Rajasthan that could become a new option for Rajasthan voters in the upcoming assembly elections 2018 (Vidhan Sabha Chunav 2018). According to Ghanshyam Tiwari, the proposed third party will try to contest it's candidates in all the assembly seats of Rajasthan.


Web Title: bjp will not win rajasthan assembly election says ghanshyam tiwari

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे