BJP to file defamation case against jammu kashmir ex cm Mehbooba Mufti | महबूबा मुफ्ती के खिलाफ BJP कराएगी मानहानि का केस दर्ज, विधायकों पर गलत आरोप लगाने से नाराज
Mehbooba Mufti

नई दिल्ली, 12 अगस्त: भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई ने अपने विधायक गगन भगत द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए का समर्थन करने को ‘दुर्भाग्यूपूर्ण’ बताते हुए कहा है कि वह पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेगी क्योंकि उन्होंने भाजपा के दो विधायकों पर गलत आरोप लगाया है। भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख प्रवक्ता सुनील सेठी ने कहा कि सिर्फ भगत ने अनुच्छेद 35ए के समर्थन में टिप्पणी की थी न कि अन्य भाजपा विधायक राजेश गुप्ता ने। 

उन्होंने कहा कि भगत ने इन दो संवैधानिक प्रावधानों को समर्थन देकर लक्ष्मण रेखा पार की है क्योंकि यह राज्य में अलगाववाद का आधार है। 

भाजपा के अनुच्छेद 35 ए के रुख के खिलाफ आवाज उठाते हुए भाजपा विधायक ने चेतावनी दी थी कि अगर इस संवैधानिक प्रावधान को खत्म किया जाता है तो 2019 के लोकसभा चुनाव में इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। भगत की इस टिप्पणी का जिक्र पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विटर हैंडल पर किया जहां उन्होंने कहा कि यह ‘खुश करने वाला’ है कि भाजपा नेता अनुच्छेद 35 ए के समर्थन में आ रहे हैं। 

महबूबा ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ यह जानकर खुशी हुई कि भाजपा के विधायक राजेश गुप्ता भी डाक्टर गगन के साथ आए हैं और अनुच्छेद 35 ए के बचाव में आवाज उठाई है।' पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद भाजपा ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाया जिसमें सेठी ने कहा कि पार्टी महबूबा मुफ्ती के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएगी क्योंकि गुप्ता ने इस तरह का बयान कभी नहीं दिया है। 

हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। हमारा यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें। हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!


राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे