संबित पात्रा और मनोज तिवारी ने निजामुद्दीन मरकज की घटना पर किया ट्वीट, कहा- 'कुछ के गुनाह की सजा पूरा देश भुगतेगा'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 31, 2020 01:09 PM2020-03-31T13:09:11+5:302020-03-31T13:09:11+5:30

इंडोनेशिया और मलेशिया समेत अनेक देशों के 2000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 15 मार्च तक तबलीगी जमात में भाग लिया था। इस दौरान तबलीगी जमात ने एक धार्मिक आयोजन किया था। यह आयोजन तबलीगी जमात के दिल्ली मुख्यालय में हुआ था।

bjp sambit patra and Manoj Tiwari comment on nizamuddin markaz 24 Positive case Coronavirus | संबित पात्रा और मनोज तिवारी ने निजामुद्दीन मरकज की घटना पर किया ट्वीट, कहा- 'कुछ के गुनाह की सजा पूरा देश भुगतेगा'

Nizamuddin Markaz प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsतबलीगी जमात दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 13 मार्च से 15 मार्च के बीच धार्मिक सभा में भाग लिया था।देश में कोरोना वायरस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित निजामुद्दीन की मरकज बिल्डिंग में मौजूद लोगों में से अब-तक 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।  1,033 लोगों को निगरानी में रखा गया है। तेलंगाना में उन 6 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई है, जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 13 मार्च से 15 मार्च के बीच धार्मिक सभा में भाग लिया था। इस घटना के बाद पूरे देश में कोरोना को लेकर हड़कंप मच गया है। इस पूरी घटना पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। तबलीगी जमात दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 13 मार्च से 15 मार्च के बीच धार्मिक सभा में भाग लिया था।

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने अधिकारिय ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, ''यह एक आपराधिक मामला है। कुछ की गुनाह की सजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा।''

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने 30 मार्च की रात ट्वीट कर कहा, ''जिसका डर था कुछ वैसी ही खबर आ रही है.. मेरी सब से प्रार्थना है कृपया घर पर ही रहे क्योंकि ये कोरोना नामक महामारी धर्म देख कर प्रहार नहीं करती, सम्पर्क में आने पर जकड़ लेती है.. समय रहते संभल जाए और देश एवं मानवता का नुकसान ना करें।  लाकडाउन का पालन करें।'' 

पुलिस ने दिल्ली निजामुद्दीन पश्चिम में एक प्रमुख इलाके की घेराबंदी कर दी है। अधिकारियों ने बताया था कि इंडोनेशिया और मलेशिया समेत अनेक देशों के 2000 से अधिक प्रतिनिधियों ने एक से 15 मार्च तक तबलीग-ए-जमात में भाग लिया था। हालांकि स्थानीय लोगों ने कहा कि इस अवधि के बाद भी बड़ी संख्या में लोग जमात के मरकज में ठहरे रहे।

आयोजक पर एफआईआर करने के दिए गए निर्देश

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि अंदाजा लगाया जा रहा है कि वहां 1500, 1600 के आस-पास लोग हैं। 1033 लोगों को निकाला जा चुका है। जिनमें से 334लोगों को अस्पताल और 700के करीब लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है। स्क्रीनिंग चल रही है। मरकज़ में ठहरे 24 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, जो आयोजक हैं उन्होंने बहुत ही घोर अपराध किया है। पूरे देश और दिल्ली के अंदर आपदा और महामारी रोग एक्ट लागू था। मैंने खुद Lt. गवर्नर को इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। दिल्ली सरकार ने इन लोगों पर FIR दर्ज़ करने का निर्देश दिया है।

Web Title: bjp sambit patra and Manoj Tiwari comment on nizamuddin markaz 24 Positive case Coronavirus

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे