BJP said about Rahul Gandhi that he is doing politics on the 'sufferings' of workers | राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का वीडियो किया साझा, तो BJP ने कहा- वह श्रमिकों के ‘कष्ट’ पर राजनीति’ कर रहे हैं
बीजेपी पार्टी का सांकेतिक तस्वीर

Highlightsभाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा कि राहुल गांधी को राजस्थान में भी मजदूरों के कष्ट को सुनना चाहिए था।भाजपा ने कहा कि पूरा गांधी परिवार प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर राजनीति करने में लगा हुआ है।

नयी दिल्ली: भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मजदूरों के ‘कष्ट पर राजनीति’ कर रहे हैं और उन राज्यों में श्रमिकों की मदद के लिए कुछ भी नहीं किया जहां कांग्रेस सत्ता में है । भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्ह राव ने कहा, ‘‘ गांधी परिवार ने उन राज्यों में प्रवासियों एवं मजदूरों की मदद की मदद के लिये कुछ भी नहीं किया जहां कांग्रेस सत्ता में है।

कांग्रेस के संप्रग गठबंधन शासित राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड, महाराष्ट्र से प्रवासी श्रमिकों को उनके गांव लौटने की अनुमति नहीं दी गई । ’’ राव ने कहा कि राहुल गांधी ‘‘कैमरे की राजनीति’’ करने में व्यस्त हैं । वे (राहुल) गैर कांग्रेस शासित राज्यों में श्रमिकों से बात कर रहे हैं जिसका मकसद राहत पहुंचाना नहीं है बल्कि उनके कष्ट पर राजनीति करना है।

भाजपा की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को ऐसे समय में निशाना बनाया गया है जब विपक्षी पार्टी ने प्रवासी मजदूरों के साथ राहुल गांधी की बातचीत पर एक वृतचित्र जारी किया है। भाजपा के राज्यसभा सांसद ने कहा कि राहुल गांधी को राजस्थान में भी मजदूरों के कष्ट को सुनना चाहिए था । ‘‘ राहुल गांधी की केवल राजनीति करने में रूचि है, मजदूरों की मदद करने में नहीं।’’ उन्होंने कहा कि पूरा गांधी परिवार प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर राजनीति करने में लगा हुआ है और लोगों की नजरों में पूरी कांग्रेस पार्टी संकट में लाभ उठाने का प्रयास करती दिख रही है।

बता दें कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रवासी मजूदरों से कुछ दिन पहले मुलाकात कर बातचीत की थी। राहुल गांधी ने अपने अधिकारिक यू ट्यूब चैनल पर उसका एक वीडियो जारी किया है। वीडियो जारी करने के पहले राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी थी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है, ''कुछ दिन पहले, इन मजदूर भाई-बहनों से भेंट हुई, जो हरियाणा से सैकड़ों किमी दूर यूपी के झांसी  में अपने गांव पैदल ही जा रहे थे। आज सुबह 9 बजे इनके धैर्य, दृढ़ संकल्प और आत्मनिर्भरता की अविश्वसनीय कहानी मेरे YouTube चैनल पर देखिए।'' ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने अपने  यू ट्यूब चैनल का लिंक भी दिया है। 

राव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक ऐसी पार्टी के रूप में नहीं दिख रही है जो श्रमिकों के कष्ट को दूर करने के राष्ट्रीय प्रयासों में शामिल हो। 

Web Title: BJP said about Rahul Gandhi that he is doing politics on the 'sufferings' of workers
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे