विधानसभा उपचुनावः बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, पांच राज्यों में इन नेताओं को दिया टिकट

By रामदीप मिश्रा | Published: October 11, 2020 02:55 PM2020-10-11T14:55:59+5:302020-10-11T14:55:59+5:30

निर्वाचन आयोग ने घोषणा की थी कि तीन और सात नवंबर को लोकसभा की एक सीट और विधानसभा की 56 सीटों के लिए उपचुनाव कराए जाएंगे। इन सीटों पर मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

bjp releases a list of candidates for the upcoming State Assembly by-elections | विधानसभा उपचुनावः बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, पांच राज्यों में इन नेताओं को दिया टिकट

फाइल फोटो

Highlightsबीजेपी ने रविवार को छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव में 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं।

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, मणिपुर और ओडिशा में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि बीते दिन बीजेपी मुख्यालय पर हुई बैठक में उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति दी गई है। बता दें, बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी सहित कई नेता मौजूद थे। 

बीजेपी ने विधानसभा उपचुनाव में 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। इनमें छत्तीसगढ़ की एक सीट पर, गुजरात की सात, झारखंड की दो, मणिपुर की चार, ओडिशा की दो सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। 

इसके अलावा बीते दिन बिहार विधानसभा चुनाव की बाकी बची सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने बैठक की। बीजेपी पहले ही अपने 29 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। बिहार चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर निर्णय के मद्देनजर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने दूसरी बार बैठक की। इसकी अध्यक्षता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की थी। 243 सदस्यीय विधानसभा में से बीजेपी 110 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

निर्वाचन आयोग ने घोषणा की थी कि तीन और सात नवंबर को लोकसभा की एक सीट और विधानसभा की 56 सीटों के लिए उपचुनाव कराए जाएंगे। इन सीटों पर मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी। 54 विधानसभा सीटों के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा जबकि सात नवंबर को बिहार की एक लोकसभा सीट और मणिपुर विधानसभा की दो सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा। 
 

Web Title: bjp releases a list of candidates for the upcoming State Assembly by-elections

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे