BJP National President JP Nadda held a video conference today with senior party leaders & workers over relief measures in view of #COVID19. In the last two days, he has addressed around 1 lakh party workers & appealed to them to help others, while practic | BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने COVID-19 को लेकर कार्यकर्ताओं से की अपील, कहा- दूसरों की मदद करें
जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

Highlightsमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि लोग सब्जी, दवाई, दूध आदि स्थानीय ग्रॉसरी शॉप से खरीद सकते हैं, इसके लिए कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं है।दिल्ली में जो 5 नए मामले सामने आए हैं, उनमें एक नागरिक हाल में ही विदेश से लौटा है।

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने COVID19 के मद्देनजर राहत उपायों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आज एक वीडियो कांफ्रेंस की। पिछले दो दिनों में, उन्होंने लगभग 1 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है और उनसे अपील की है कि वे दूसरों की मदद करें। 

देश भर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वर्तमान समय में भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 606 हो गई है। इस समय देश में 563 संक्रमितों को इलाज चल रहा है। जबकि 43 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद छोड़ दिया गया है। अभी तक देश भर में कुल 10 मरीजों की मौत हुई है। 

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5 नए मरीज मिले हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल पीड़ितों की संख्या 36 हो गई है। इनमें 35 भारतीय और एक विदेशी नागरिक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते एक की मौत हुई है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूध विक्रेता, सब्जी विक्रेता और आवश्यक सेवाओं में शामिल लोग लॉकडाउन के दौरान आवागमन के लिए ई-पास के लिए 1031 पर कॉल कर सकते हैं। केजरीवाल ने सभी मकान मालिकों से अनुरोध किया है कि वे कोरोना वायरस से संघर्ष कर रहे चिकित्सकों, नर्सों और अन्य चिकित्साकर्मियों को परेशान नहीं करें। 

गुजरात में भी कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ी-

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन (बंद) का उल्लंघन करने के मामले में गुजरात में पिछले 24 घंटे में 350 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें घर में पृथक संबंधी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोग भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को देश भर में 21 दिन के बंद की घोषणा की थी, हालांकि गुजरात में सोमवार मध्यरात्रि से ही बंद लागू है। गांधीनगर में संवाददाताओं से बात करते हुए झा ने कहा, ‘‘ पुलिस कड़ाई से बंद लागू करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। 

लोग भी इस बंद को सफल बनाने में अपना सहयोग करने के लिए आगे आ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने सुनिश्चित किया है कि जरूरी सामान और दवाओं की आपूर्ति प्रभावित न हो। मुख्यमंत्री कार्यालय के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि इसी बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध जारी रहे इसके लिए जरूरी आदेश दिए।

 

Web Title: BJP National President JP Nadda held a video conference today with senior party leaders & workers over relief measures in view of #COVID19. In the last two days, he has addressed around 1 lakh party workers & appealed to them to help others, while practic
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे