'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर BJP नेता शाहनवाज हुसैन का ओवैसी पर हमला, कहा- अगर संबंध नहीं, तो मंच पर पहुंचे कैसे?

By धीरज पाल | Published: February 21, 2020 04:48 PM2020-02-21T16:48:23+5:302020-02-21T16:48:23+5:30

असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई में बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को रैली निकाली गई थी। रैली के दौरान अमूल्‍या नाम की युवती ने मंच पर चढ़कर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे।

BJP leader Shahnawaz Hussain attack to Owaisi on the rise slogan of 'Pakistan Zindabad' know says what's | 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे पर BJP नेता शाहनवाज हुसैन का ओवैसी पर हमला, कहा- अगर संबंध नहीं, तो मंच पर पहुंचे कैसे?

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन

Highlights युवती की नारेबाजी के बाद रैली में हंगामा मच गया, उसे तुरंत वहां से हटाया गया। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ओवैसी की पार्टी के कद्दावर नेता वारिस पठान कहते हैं कि हम छीन कर लेंगे आजादी।

ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने को लेकर सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। बीजेपी के नेता लगातार हमला बोल रहे हैं। इस बीच, बीजेपी प्रवक्ता और नेता शाहनवाज हुसैन ने अब ओवैसी का बिना नाम लिए हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पाक समर्थक नारों पर भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन: ये देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा। ये कहने से वो पल्ला झाड़ देंगे कि कोई संबंध नहीं है, अगर संबंध नहीं है तो वो लोग मंच पर पहुंचे कैसे? 

शाहनवाज ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि हिंदुस्तान की सरजमीं पर किसी को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। 


इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हमला बोला है और कहा है कि ओवैसी के मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं। जब मंच के पीछे सिखाया जाता है तो कभी-कभी मंच के आगे हकीकत आ जाती है।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ओवैसी की पार्टी के कद्दावर नेता वारिस पठान कहते हैं कि हम छीन कर लेंगे आजादी। मैं इन तथाकथित लिबरल से पूछना चाहता हूं कि कौन सी आजादी चाहिए, किससे आजादी चाहिए?'

संबित पात्रा ने कहा, 'ओवैसी की पार्टी ने कहा है कि 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे। अगर भाजपा के नेता ने ऐसा कोई बयान दे दिया होता तो आज सारे तथाकथित लिबरल सड़क पर उतर जाते, पूरे देश में कोहराम मचा देते। ये सारे लोग हमारे मुस्लिम भाइयों को बरगला रहे हैं, भ्रमित कर रहे हैं। इन सभी लोगों के हाथ में संविधान और दिल में वारिस पठान है, ये साबित कर दिया है।'

इसके अलावा उन्होंने कहा कि CAA के विरोध में पूरे देश में जिस प्रकार की घृणा की राजनीति कुछ लोग जो कर रहे हैं उसका उदाहरण आज हम लेकर आए हैं। देश में हो रहे इस पूरे प्रोटेस्ट में उनका कोई तथाकथित लीडर है तो वो असदुद्दीन ओवैसी और एआईएमआईएम पार्टी है।

जानें पूरा मामला

बता दें, असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई में बेंगलुरु में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को रैली निकाली गई थी। रैली के दौरान अमूल्‍या नाम की युवती ने मंच पर चढ़कर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे। युवती की नारेबाजी के बाद रैली में हंगामा मच गया, उसे तुरंत वहां से हटाया गया। पुलिस ने महिला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है। अमूल्या की इस हरकत पर ओवैसी ने कहा था कि वह पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों का समर्थन नहीं करते।

Web Title: BJP leader Shahnawaz Hussain attack to Owaisi on the rise slogan of 'Pakistan Zindabad' know says what's

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे