रोज फेक मुकदमों का घिनौना खेल चल रहा, इस बीच BJP इमरजेंसी की बरसी मना रही है: कन्हैया कुमार

By अनुराग आनंद | Published: June 25, 2020 05:26 PM2020-06-25T17:26:32+5:302020-06-25T17:26:32+5:30

देश में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल लगाए जाने के 45 साल पूरे हो गए हैं।

BJP is celebrating the anniversary of emergency in the midst of fake cases every day: Kanhaiya Kumar | रोज फेक मुकदमों का घिनौना खेल चल रहा, इस बीच BJP इमरजेंसी की बरसी मना रही है: कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

Highlights25 जून 1975 को तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने देश में इमर्जेंसी लगाई थी।गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं।पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उस समय भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, यातनाएं झेलीं देश उसे कभी नहीं भूल सकता है।

नई दिल्ली: आपातकाल के 45 साल पूरा होने पर सीपीआई नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि सरकार से सवाल करने वाले सैकड़ों विद्यार्थी, समाजिक कार्यकर्ता, पत्रकार और बुद्धिजीवी जेलों में कैद हैं। 

उन्होंने कहा कि हर दिन फर्जी मुकदमों, जेल, बेल और फिर जेल का घिनौना खेल चल रहा है। इस बीच आज साहब ने लोकतंत्र की दुहाई दी और बीजेपी इमरजेंसी की बरसी मना रही है। 

बता दें कि देश में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल लगाए जाने के 45 साल पूरे हो गए हैं। आपातकाल की बरसी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि आज से ठीक 45 वर्ष पहले देश पर आपातकाल थोपा गया था।

अमित शाह ने भी आपातकाल के 25 साल पूरे होने पर कांग्रेस पर किया हमला-

इसके अलावा, गृह मंत्री अमित शाह ने इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल के 45 साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस पर निशाना साधा है।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि 45 साल पहले आज के ही दिन एक परिवार के सत्ता के लालच के कारण देश में आपातकाल लगाया गया था और रातों-रात पूरे देश को जेल में बदल दिया गया था।

साथ ही अमित शाह ने लिखा कि एक विपक्षी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को खुद से पूछना चाहिए कि अब भी आपातकाल वाली मानसिकता क्यों है।

अमित शाह ने गुरुवार एक के बाद एक कई ट्वीट किए और कांग्रेस पर हमला बोला। अमित शाह ने पहला ट्लीट करते हुए लिखा, 45 साल पहले सत्ता की खातिर एक परिवार के लालच ने आपातकाल लागू कर दिया। रातों रात देश को जेल में बदल दिया गया गया। प्रेस, अदालतें, भाषण... सब खत्म हो गए। गरीबों और दलितों पर अत्याचार किए गए।' 

जेपी नड्डा ने कहा- 'उन सब को नमन जिन्होंने आपाताकल का जमकर विरोध किया'

स्वतंत्र भारत में आज ही के दिन 1975 में देश में आपातकाल लगाने की घोषणा की गई थी। इस दिन को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने काला अध्याय के तौर पर याद किया है।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा, ''भारत उन सभी महानुभावों को नमन करता है, जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का जमकर विरोध किया। ये हमारे सत्याग्रहियों का तप ही था, जिससे भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों ने एक अधिनायकवादी मानसिकता पर सफलतापूर्वक जीत प्राप्त की।''

जेपी नड्डा ने आपातकाल को काला अध्याय बताते हुए कहा, वर्ष 1975 में आज ही के दिन निहित राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए तत्कालीन सरकार द्वारा आपातकाल की घोषणा कर सरकार के खिलाफ बोलने को वालों को जेल में डाल दिया गया था। देशवासियों के मूलभूत अधिकारों को छीनकर कर अखबारों के दफ्तरों पर ताले लगाए गए थे। 

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस द्वारा थोपे गए शर्मनाक आपातकाल की बरसी पर मैं उन सभी राष्ट्रभक्तों को नमन करता हूं, जिन्होंने घोर अन्याय और यातनाएं सहने के बावजूद लोकतंत्र की हत्या करने वालों के सामने घुटने नहीं टेके।

Web Title: BJP is celebrating the anniversary of emergency in the midst of fake cases every day: Kanhaiya Kumar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे