BJP नेता दिलीप घोष ने कहा- दीये के साथ लोगों ने पटाखे भी फोड़े तो इसमें गलत क्या है, मैं उन पर्यावरणविदों से पूछना चाहता हूं...?

By पल्लवी कुमारी | Published: April 7, 2020 09:38 AM2020-04-07T09:38:18+5:302020-04-07T09:38:18+5:30

9 baje 9 minutes: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से पांच अप्रैल को नौ मिनट के लिए लाइट ऑफ कर लेने की अपील की थी। जिसका लोगों ने पुरजोर समर्थन किया।

BJP Dilip Ghosh says Nothing Wrong With People Bursting Firecrackers on 9 baje 9 minutes | BJP नेता दिलीप घोष ने कहा- दीये के साथ लोगों ने पटाखे भी फोड़े तो इसमें गलत क्या है, मैं उन पर्यावरणविदों से पूछना चाहता हूं...?

West Bengal BJP Chief Dilip Ghosh (File Photo)

Highlightsनौ बजे नौ मिनट वाले पीएम नरेंद्र मोदी के इस अपील पर पूरे देश में लोगों ने दीये जलाए थे। दिलीप घोष ने कहा है कि पटाखे जलाने वालों ने कुछ भी गलत नहीं किया है। वह वह अपनी खुशी जाहिर कर रहे थे।

कोलकाता: प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी ‘नौ बजे नौ मिनट’ के आह्वान का पालन करते हुए लोगों ने अपने घरों में पांच अप्रैल को दीये जलाए। वहीं कुछ लोगों ने इस अवसर पर पटाखे भी फोड़े। इस बात की सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आलोचना की है। अब इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। दिलीप घोष ने कहा है कि पटाखे जलाने वालों ने कुछ भी गलत नहीं किया है। 

एनडीटीवी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप घोष ने कहा कि अगर लॉकडाउन के दौरान लोगों ने खुशी के लिए पटाखे जलाकर रौशनी की भी तो इसमें गलत क्या है। ये खुशी का प्रतीक है। " दिलीप घोष ने कहा, लॉकडाउन में लोग कट की स्थिति में रह रहे हैं। किसी ने उन्हें पटाखे फोड़ने के लिए नहीं कहा था। हालांकि, अगर वे ऐसा करते हैं, तो इसमें नुकसान क्या है? यह खुशी की अभिव्यक्ति है।

घोष ने कहा, "मैं उन पर्यावरणविदों से पूछना चाहता हूं जिन्होंने कहा था कि वायु की गुणवत्ता बिगड़ गई है। पूरे साल क्या होगा जब प्रदूषण चरम पर है? मैं हर किसी से अनुरोध करूंगा कि वे इस घटना को मुद्दा न बनाएं।"

नौ बजे नौ मिनट: पटाखे जलाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई नाराजगी

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘नौ बजे नौ मिनट’ के आह्वान का पालन करते हुए लोगों ने अपने घरों में दीये जलाए। वहीं कुछ लोगों ने इस अवसर पर पटाखे भी फोड़े। जिसकी सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आलोचना की है। पटाखे जलाने का पर नाराजगी जताते हुए कई लोगों ने अपने विचार रखे। 

सोशल मीडिया उपयोगकर्त रात नौ बजते ही पटाखे फोड़ने और नारे लगाने वाले लोगों की वीडियो क्लिप और तस्वीरे साझा करने लगे। अरुण कुमार ने ट्विटर पर पटाखे जलाने वालों की चुटकी लेते हुए लिखा, “कोरोना वायरस के देश में आगमन की खुशी मनाते हुए देशवासी। बहुत अच्छे।’’ दिव्यांगों के अधिकार के लिए काम करने वाले निपुण मल्होत्रा ​​ने लोगों से पटाखे न फोड़ने का आग्रह किया और उन्हें याद दिलाया कि यह कोई खुशी का मौका नहीं है। उन्होंने लिखा, ‘‘दीया जलाओ। एकजुट रहो। लेकिन पटाखे? सच में? यह कोई पार्टी नहीं है!’’

Web Title: BJP Dilip Ghosh says Nothing Wrong With People Bursting Firecrackers on 9 baje 9 minutes

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे