Bihar Election 2020: तेजप्रताप यादव की पत्नी को नहीं दिया किसी ने टिकट, साली भी चुनावी मैदान से हुई बाहर

By रामदीप मिश्रा | Published: October 14, 2020 12:40 PM2020-10-14T12:40:19+5:302020-10-14T12:40:19+5:30

तेजप्रताप की साली करिश्मा को आरजेडी ने टिकट नहीं दिया है। उन्होंने हाल ही में चुनाव से चार महीने पहले पार्टी को ज्वॉइन किया था। वह पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय के परिवार से आती हैं।

bihar polls 2020: tej pratap yadav wife and his sister in law did not get ticket from any party | Bihar Election 2020: तेजप्रताप यादव की पत्नी को नहीं दिया किसी ने टिकट, साली भी चुनावी मैदान से हुई बाहर

फाइल फोटो

Highlights तेज प्रताप यादव ने सुरक्षित खेल खेलते हुए अपनी सीट बदल ली।तेजप्रताप की साली भी चुनावी दौड़ से बाहर होती दिखाई दे रही हैं।

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घमासान मचा हुआ है। यहां प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) है। सभी की निगाहें लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पर टिकी हुई थीं क्योंकि कयास लगाए जा रहे थे कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ऐश्वर्या राय को तेजप्रताप के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। हालांकि तेज प्रताप यादव ने सुरक्षित खेल खेलते हुए अपनी सीट बदल ली। इसके अलावा तेजप्रताप की साली भी चुनावी दौड़ से बाहर होती दिखाई दे रही हैं।

बता दें, तेजप्रताप की साली करिश्मा को आरजेडी ने टिकट नहीं दिया है। उन्होंने हाल ही में चुनाव से चार महीने पहले पार्टी को ज्वॉइन किया था। वह पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय के परिवार से आती हैं। कहा जा रहा था कि करिश्मा दानापुर या परसा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। अब इन दोनों सीटों पर पार्टी ने दूसरे उम्मीदवार उतारे हैं। 

दानापुर सीट से आरजेडी ने रीतलाल राय को और परसा सीट से छोटे लाल राय को टिकट दिया। इसके बाद करिश्मा का टिकट न मिलने का पत्ता साफ दिखाई दे रहा है। करिश्मा, ऐश्वर्या की ही बहन है।

आपको बता दें, पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर है। विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस, भाकपा माले, माकपा और भाकपा के बीच सीटों के बंटवारे के तहत राजद के खाते में बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 144 आयी है और वह अपने कोटे में से अपनी सहयोगी झारखंड मुक्ति मोर्चा को भी सीट आवंटित करेगी। 

वहीं, बीजेपी और जेडीयू ने 243 सदस्यीय विधानसभा में क्रमशः 121-122 सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई थी। जेडीयू, जिसके पास 122 सीटें हैं, ने अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को सीटें दी हैं।

राज्य में चुनाव 28 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे हैं और तीन चरणों में होंगे। वहीं, नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण में 71 सीटों के लिए चुनाव होंगे और इसके लिए नामांकन प्रक्रिया एक से आठ अक्टूबर के बीच चलेगी। प्रदेश विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं। 

Web Title: bihar polls 2020: tej pratap yadav wife and his sister in law did not get ticket from any party

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे