Bihar patna Petrol and Diesel Cycle Ghogagadi-bullock cart march Congress attack Central Government | साइकिल और घोड़ागाड़ी-बैलगाड़ी मार्च, पेट्रोल और डीजल पर सियासत, केंद्र सरकार पर कांग्रेस का हमला
केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि ये सरकार आंख और मुंह बंद कर काम करती है, लेकिन हमारी पार्टी जनविरोधी मुद्दों पर विरोध करती रहेगी.

Highlightsसाइकिल मार्च में कांग्रेसी नेताओं और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आम आदमी के पास गाड़ियों में चलने के लिए पैसे ही नहीं बचेंगे और उसे फिर से साइकिल की सवारी करनी पडे़गी. पटना में विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता बिहार के राज्यपाल से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा.

पटनाः पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रसे पेट्रोल और डीजल के दामों में हुए इजाफे को लेकर आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है.

इस दौरान आज पटना में भी कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. बिहारकांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में आज बोरिंग रोड से डाकबंगला चौराहे तक मार्च किया गया. इस दौरान नेता कार्यकर्ता घोड़ागाड़ी और बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले तो वहीं कुछ नेता अपने समर्थकों के साथ साइकिल पर निकले. 

साइकिल मार्च में कांग्रेसी नेताओं और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कांग्रेस नेता वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

दामों में इजाफा होता रहा तो आम आदमी के पास गाड़ियों में चलने के लिए पैसे ही नहीं बचेंगे

इस मार्च का मकसद केंद्र की मोदी सरकार को ये बताना था कि अगर ऐसे ही पेट्रोल और डीज़ल के दामों में इजाफा होता रहा तो आम आदमी के पास गाड़ियों में चलने के लिए पैसे ही नहीं बचेंगे और उसे फिर से साइकिल की सवारी करनी पडे़गी.

कांग्रेस ने बिहार के जिला मुख्यालयों पर भी विरोध प्रदर्शन किया. पटना में विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता बिहार के राज्यपाल से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि ये सरकार आंख और मुंह बंद कर काम करती है, लेकिन हमारी पार्टी जनविरोधी मुद्दों पर विरोध करती रहेगी.

मगर हमारा काम है विरोध करना, महागठबंधन के अन्य घटक दल अपनी तरह से विरोध कर रहे हैं और यह हमारा अपना विरोध प्रदर्शन है. उन्होंने यह भी साफ किया कि यह जरूरी नहीं कि महागठबंधन के सभी दल एक साथ मिलकर ही विरोध करें. 

यहां बता दें कि अभी हाल ही में महागठबंधन के प्रमुख दल राजद के तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल रैली निकाली थी. पेट्रोल और डीज़ल के बढ़े हुए दाम के बाद देश भर में विपक्षी पार्टियां विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. विपक्ष केंद्र सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है. इन सब के बीच पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों का असर अब आम आदमी पर पड़ने लगा है. जरूरत की सभी चीजें महंगी हो गई हैं.

Web Title: Bihar patna Petrol and Diesel Cycle Ghogagadi-bullock cart march Congress attack Central Government
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे