Highlightsभीड़ देख पहुंची सचिवालय थाने की पुलिस और सुरक्षाकर्मियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई. राजद नेताओं की बात छोड़िए राबड़ी देवी आवास पर मौजूद पुलिसकर्मी भी इंस्पेक्टर को भला-बुरा और अपशब्द बोल रहे थे. तैनात पुलिसकर्मी सचिवालय थाना के थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर के साथ धक्का-मुक्की और अपशब्द बोल रहे थे.

पटनाः बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर उनके हाउस गार्ड व विधायकों के अंगरक्षक और सचिवालय थाने के इंस्पेक्टर के बीच झड़प हुई है.

इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों और पुलिस के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई. सचिवालय थाने कि पुलिस और राबड़ी देवी के आवास पर मौजूद नेताओं और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प तब शुरू हुई, जब पुलिस लोगों को सड़क से हटने को कहा. इस दौरान सचिवालय थानाध्यक्ष और पुलिसकर्मियों के बीच खूब नोक-झोंक हुई. 

सचिवालय थाने की पुलिस भीड़ बताकर हटा रही थी

प्राप्त जानकारी के अनुसार राबड़ी देवी के आवास के बाहर भीड़ देख पहुंची सचिवालय थाने की पुलिस और सुरक्षाकर्मियों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई. इसको लेकर काफी देर तक हंगामा होता रहा. सुरक्षा कर्मियों का कहना है कि जिन्हें सचिवालय थाने की पुलिस भीड़ बताकर हटा रही थी. कबकि वे पार्टी के नेता हैं, जो बैठक में भाग लेने आए थे.

हालांकि, पार्टी नेताओं के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया. राजद नेताओं की बात छोड़िए राबड़ी देवी आवास पर मौजूद पुलिसकर्मी भी इंस्पेक्टर को भला-बुरा और अपशब्द बोल रहे थे. वहां, तैनात पुलिसकर्मी सचिवालय थाना के थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर के साथ धक्का-मुक्की और अपशब्द बोल रहे थे.

पुलिसकर्मियों का व्यवहार से ऐसा लग रहा था मानो वे सरकारी कर्मी नहीं बल्कि राजद के सिपाही हो

पुलिसकर्मियों का व्यवहार से ऐसा लग रहा था मानो वे सरकारी कर्मी नहीं बल्कि राजद के सिपाही हो. दरअसल, राजद नेता तेजस्वी यादव के अध्यक्षता में आज पार्टी की बैठक बुलाई गई है. इसमें बिहार के अलग-अलग जिलों से पार्टी के विधायक व राजद के नेता पहुंच रहे थे. इसी को लेकर आज सुबह से ही 10 सर्कुलर रोड स्थित लालू-राबड़ी आवास के बाहर कार्यकर्ता जुटने लगे थे.

वहीं, सचिवालय थाने की पुलिस का कहना है कि बैठक में कुछ लोग अपने सुरक्षा गार्ड के साथ अंदर जाना चाह रहे थे. इसी को लेकर पुलिस की टीम और सुरक्षा में तैनात जवानों के बीच बहस हो गई. इस बीच मामले को लेकर राजद की तरफ से भी बयान आया है.

राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं को वहां से हटाना शुरू कर दिया

राजद का कहना है कि जब भी पार्टी के फरियादी मिलने आते हैं तो स्थानीय पुलिस उन्हें बेवजह तंग करती है. ऐसा पहले कई बार हो चुका है. बिहार पुलिस को कार्यकर्ताओं से मिलने देने में रोक नहीं लगानी चाहिए. ऐसे में आज सचिवालय थाने के इंस्पेक्टर वहां गश्ती पर थे. इस दौरान वे राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं को वहां से हटाना शुरू कर दिया.

इसके बाद राबड़ी देवी आवास पर मौजूद नेता और गार्ड सचिवालय इंस्पेक्टर से उलझ गए. राजद कार्यकर्ता और सुऱक्षाकर्मी इतने आक्रोशित हो गए कि सचिवालय थाने की पुलिस को पीछे हटना पड़ा. सचिवालय थाने की पुलिस का कहना था कि पेट्रोलिंग कर रही थी जब सड़क पर जमावड़ा देखा तो लोगों को हटाया गया. इसके बाद राजद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. वहीं राजद नेताओं ने कहा कि पुलिस ज्यादती कर रही थी.

Web Title: bihar patna ex cm rabri devi security personnel sachivalay thana policemen clashed tejaswi yadav rjd

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे