बिहार में राजनीति तेज, मीसा भारती बोलीं- तेजस्वी का नाम टूटू और तरुण हैं, जदयू ने कहा- नाम परिवर्तन को लेकर शपथ पत्र क्‍यों नहीं जारी किया!

By एस पी सिन्हा | Published: June 12, 2020 03:29 PM2020-06-12T15:29:08+5:302020-06-12T15:29:08+5:30

मीसा भारती ने कहा कि तेजस्वी यादव को हमलोग घर में तरुण नाम से ही पुकारते हैं. मेरे बेटे टूटू मामा के नाम से तेजस्वी को पुकारते हैं. जो नीतीश कुमार बोलते हैं, वही नीरज कुमार बोलते हैं. इसका ही इनाम नीतीश कुमार ने नीरज को दिया है. 

Bihar patna cm nitish kumar Misa Bharti rjd Tejashwi's name Tutu and Tarun JDU not issue affidavit regarding change of name! | बिहार में राजनीति तेज, मीसा भारती बोलीं- तेजस्वी का नाम टूटू और तरुण हैं, जदयू ने कहा- नाम परिवर्तन को लेकर शपथ पत्र क्‍यों नहीं जारी किया!

जब तेजस्वी ने राघोपुर से चुनाव लड़ा तो उसमें भी तेजस्वी ने संपत्ति का ब्योरा दिया है. (file photo)

Highlightsभाजपा और जदयू के नेता अपनी सरकार की नाकामी छुपाने के लिए इस तरह का सवाल और गंदे सवाल उठाते हैं. तेजस्वी ने भी कहा कि मैं जब क्रिकेट खेलता था तो सभी दोस्तों को पता है कि मेरा नाम तरुण है. मीसा भारती ने कहा कि 1996 में डीए केस लालू प्रसाद यादव हुई तो हमलोगों ने केस जीता. उसमें सारी संपत्ति का ब्योरा था.

पटनाः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के तीसरे बेटे को लेकर गर्म हुए बिहार की राजनीति में अब नया खुलासा हो गया है. लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने कहा कि तरुण यादव तेजस्वी यादव का ही नाम है.

मीसा भारती ने कहा कि तेजस्वी यादव को हमलोग घर में तरुण नाम से ही पुकारते हैं. मेरे बेटे टूटू मामा के नाम से तेजस्वी को पुकारते हैं. जो नीतीश कुमार बोलते हैं, वही नीरज कुमार बोलते हैं. इसका ही इनाम नीतीश कुमार ने नीरज को दिया है. 

मीसा भारती ने कहा कि टूटू और तरुण तेजस्वी का नाम हैं, यह मैं इसका साफ कर देती हूं. भाजपा और जदयू के नेता अपनी सरकार की नाकामी छुपाने के लिए इस तरह का सवाल और गंदे सवाल उठाते हैं. ये नेता समाज में गंदगी फैलाते हैं. वहीं, तेजस्वी ने भी कहा कि मैं जब क्रिकेट खेलता था तो सभी दोस्तों को पता है कि मेरा नाम तरुण है.

जैसे तेजप्रताप भैया का निकनेम तेजू है, वैसे ही मेरा नाम तरुण है. मैं ही तरुण यादव हूं. ये परिवार के एक-एक सदस्य, बाहर के लोगों को, मेरे दोस्तों को, सबको मालूम है. मीसा भारती ने कहा कि 1996 में डीए केस लालू प्रसाद यादव हुई तो हमलोगों ने केस जीता. उसमें सारी संपत्ति का ब्योरा था. जब जब मां और पिता चुनाव लडे़ संपत्ति के बारे में बताया.

जब तेजस्वी ने राघोपुर से चुनाव लड़ा तो उसमें भी तेजस्वी ने संपत्ति का ब्योरा दिया है. लेकिन नीतीश सरकार के मंत्री अपनी सरकार के नाकामियों को छुपाने के लिए इस तरह का बयान दिया जा रहा है. मीसा भारती ने कहा कि इसका जवाब चुनाव में जनता नीतीश कुमार को देगी. ये गंदी राजनीति करने के लिए समय वह चुना गया. जिस दिन मेरे पिता का जन्मदिन था. 

बिहार की जनता देख रही है. इसका जवाब मिलेगा. इस मामले पर मीसा भारती ने जदयू पर आरोप लगाया और कहा कि इस तरह की घटिया राजनीति बिहार में हो रही है. लोग अब हमारे परिवार पर निजी हमले करने में लग गए हैं. घर में लोग प्यार से किसी को भी अलग नाम से बुलाते हैं और तेजस्वी का ये नाम है और सभी जानते हैं.

ये सुनकर आश्चर्य होता है कि ये कैसी राजनीति हो रही है? मेरे पिताजी का जन्मदिन था, उसी दिन इस तरह की बातें. मीसा ने कहा कि तेजस्‍वी ने मंत्री नीरज कुमार द्वारा तरूण के नाम से दिखाई गई संपत्ति को अपने चुनावी हलफनामा में भी दिखाया है. फिर कोई संदेह कहां रह जाता है? इसके बाद मंत्री नीरज कुमार ने फिर पलटवार किया है. नीरज कुमार ने कहा कि अगर तेजस्‍वी ही तरुण हैं तो संपत्ति का नए नाम से हस्‍तातरण क्‍यों नहीं कराया गया है? तेजस्‍वी ने नाम परिवर्तन को लेकर शपथ पत्र क्‍यों नहीं जारी किया है?

उल्लेखनीय है कि मंत्री नीरज कुमार ने कहा था कि लालू प्रसाद यादव ने तेजस्‍वी व तेज प्रताप यादव के अलावा एक और व्‍यक्ति तरुण यादव नाम से भी जमीन खरीदी है. जमीन के दस्‍तावेज के अनुसार वह लालू का तीसरा बेटा तरुण यादव है. मंत्री नीरज कुमार ने इसपर सवाल उठाते हुए कहा कि तेजस्‍वी और तेज प्रताप की तरह उसका नाम भी हिन्‍दी अक्षर 'त' से शुरू होता है.

उन्‍होंने पूछा कि क्‍या लालू यादव का बेटा है तरुण यादव? क्‍या वह दत्तक पुत्र है? लालू यादव को इसे लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट करनी चाहिए. मंत्री नीरज कुमार ने लालू प्रसाद यादव को ठग बताते हुए कहा कि उन्‍होंने अपने परिवार तक के लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर जमीन ले ली. लालू यादव ने तो नटवर लाल को भी पीछे छोड़ दिया. ऐसा कोई सगा नहीं है जिसे लालू यादव ने ठगा नहीं. लालू यादव ने धन-संपत्ति की लालच में अपने सगों की भी संपत्ति अपने नाम करा ली. इसके लिए तमाम साम-दाम दंड भेद का उन्होनें इस्तेमाल किया. 

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar Misa Bharti rjd Tejashwi's name Tutu and Tarun JDU not issue affidavit regarding change of name!

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे