बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटालाः सीबीआई जांच तेज, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सीएम नीतीश और सुशील मोदी पर लगाए आरोप

By एस पी सिन्हा | Published: June 29, 2020 04:18 PM2020-06-29T16:18:57+5:302020-06-29T16:18:57+5:30

जाप प्रमुख व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सृजन घोटाला लेकर बिहार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने आज सृजन घोटाले को लेकर सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर आरोप लगाया है.

Bihar patna cm nitish kumar creation scam CBI probe intensifies former MP Pappu Yadav accuses Sushil Modi | बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटालाः सीबीआई जांच तेज, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सीएम नीतीश और सुशील मोदी पर लगाए आरोप

दूसरी लिस्ट में कई बडे नाम शामिल हैं जिनमें राज्य के पूर्व आईएएस अधिकारी केपी रमैया को भी आरोपी बनाया गया है. (file photo)

Highlightsदूसरी चार्जशीट में 60 लोगों को आरोपी बनाए जाने के बाद अब तीसरी चार्जशीट में कई अन्य बडे़ नामों को शामिल किया जा सकता है. सीबीआई ने अब सृजन केस का स्कैन कनेक्शन चेक कर लिया है और अब एक-एक कर सभी शहरों को सामने लाने की तैयारी है.सीबीआई की तरफ से अब तक के सृजन केस में दो-चार शीट दाखिल किए गए हैं.

पटनाः बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले की जांच कर रही सीबीआई ने अपनी जांच की गति को और तेज कर दी है. सीबीआई जल्द ही इस मामले में तीसरी चार्जशीट दायर कर सकती है.

दूसरी चार्जशीट में 60 लोगों को आरोपी बनाए जाने के बाद अब तीसरी चार्जशीट में कई अन्य बडे़ नामों को शामिल किया जा सकता है. इस बीच, जाप प्रमुख व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सृजन घोटाला लेकर बिहार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने आज सृजन घोटाले को लेकर सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर आरोप लगाया है.

सीबीआई ने अब सृजन केस का स्कैन कनेक्शन चेक कर लिया है

वहीं, सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने अब सृजन केस का स्कैन कनेक्शन चेक कर लिया है और अब एक-एक कर सभी शहरों को सामने लाने की तैयारी है. सीबीआई की तरफ से अब तक के सृजन केस में दो-चार शीट दाखिल किए गए हैं.

पहली चार्जशीट में 28 और दूसरी में 60 लोगों को अभियुक्त बनाया जा चुका है. दूसरी लिस्ट में कई बडे नाम शामिल हैं जिनमें राज्य के पूर्व आईएएस अधिकारी केपी रमैया को भी आरोपी बनाया गया है. माना जा रहा है कि तीसरी चार्जशीट में भी कुछ अन्य बडे़ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के नाम आ सकते हैं.

साथ ही साथ भागलपुर से जुडे़ कुछ नेताओं के भी नाम चार्जशीट में शामिल होने की संभावना है. सृजन घोटाला के दौरान जिन राजनेताओं ने पैसे के लेन-देन में अहम भूमिका निभाई उनको चार्जशीट में अभियुक्त बनाया जाना तय माना जा रहा है.

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले जांच में तेजी आना बेहद दिलचस्प मामला

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सृजन घोटाला केस में सीबीआई की जांच में तेजी आना बेहद दिलचस्प माना जा रहा है. सीबीआई लगातार घोटाले में शामिल अधिकारियों के अलावा ऐसे लोगों की पहचान कर रही है जो एनजीओ के जरिए सांठगांठ कर सृजन के पैसे को बाजार में ले गए और उससे अपना फायदा उठाया. सीबीआई की नजर उन आरोपियों पर भी है जो फिलहाल उसकी पकड़ से बाहर हैं.

इसबीच, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि सृजन घोटाला में अभी तक सीबीआई ने सरकार से और सुशील कुमार मोदी से पूछताछ नहीं की है. यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन के टूटने का सबसे बड़ा कारण यही था कि अगर नीतीश कुमार एनडीए में नहीं आते तो सृजन घोटाले में फंस जाते.

इसके साथी पप्पू यादव ने बकायदा रिपोर्ट दिखाते हुए कहा सुशील कुमार मोदी उनकी बहन रेखा मोदी के बीच पैसों को लेकर झगड़ा हुआ था, क्योंकि रेखा मोदी को घोटाला का ज्यादा पैसा मिला था. ऐसे में सुशील मोदी जो बार-बार यह कहते हैं कि लालू यादव के बेटे बेटी यह सब घोटाले वाले हैं और अपनी संपत्ति का रिकॉर्ड नहीं देते हैं. तो ठीक उसी प्रकार रेखा मोदी उनकी बेटी यानी कि सुशील कुमार मोदी के रिश्तेदार भी भी घोटालेबाज हैं. इसलिए सुशील कुमार मोदी महा चोर हैं.

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar creation scam CBI probe intensifies former MP Pappu Yadav accuses Sushil Modi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे