Highlightsअस्पताल में जो भी कमियां हैं उसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा और अस्पताल की जो भी आवश्यकता होगी, केंद्र और राज्य सरकार उसे पूरा करेगी. दिल्ली से लगातार कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर राज्य सरकार के साथ कोऑर्डिनेशन का काम कर रहे थे. रविशंकर प्रसाद ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच डॉक्टरों ने निर्भिक होकर अपनी सेवा दिन रात दी है.

पटनाः बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पटना साहिब के सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद कोविड अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एनएमसीएच) का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. जहां उन्होंने डॉक्टरों के साथ बैठक कर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बातचीत की.

उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को 250 पीपीई किट, ग्लब्स और मास्क भी दिया. यहां उन्होंने डॉक्टरों के साथ बैठक कर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर विशेष रूप से बातचीत की. 

उन्होंने कहा कि अस्पताल में जो भी कमियां हैं उसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा और अस्पताल की जो भी आवश्यकता होगी, केंद्र और राज्य सरकार उसे पूरा करेगी. मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि वह दिल्ली से लगातार कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज को लेकर राज्य सरकार के साथ कोऑर्डिनेशन का काम कर रहे थे.

रविशंकर प्रसाद ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच डॉक्टरों ने निर्भिक होकर अपनी सेवा दिन रात दी है. वही, अस्पताल में शव वाहन व शवों को डिस्पोजल करने के लिए पुख्ता तैयारी कर ली गई है और अस्पताल में डॉक्टर व स्टाफ की जो कमी है वो भी अस्पताल अधीक्षक के साथ बैठक कर जल्द ही समस्या के समाधान को दूर कर दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि एनएमसीएच में कोरोना मरीजों के बढते दबाव को लेकर ही पटना एम्स को कोविड-अस्पताल बनाए जाने के साथ ही पीएमसीएच में भी 108 बेड का कोविड- वार्ड बनाया गया. केंद्रीय मंत्री ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, अस्पताल अधीक्षक समेत सीनियर डॉक्टरों के साथ एक बैठक भी की.

इसके बाद उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर निजी अस्पताल प्रबंधन को भी कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाने की बात दोहराई. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई जगहों पर कोरोना टेस्टिंग केंद्र खोले गए हैं, जहां हर दिन हजारों कोरोना मरीजो की जांच चल रही है.

एनएमसीएच की व्यवस्थाओं के संबंध में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए संकट की इस घडी में पूरे साहस के साथ अपनी ड्यूटी बजाने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की हौसला अफजाई की. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चुनौती भरे इस माहौल में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ अपना काम कर रहे हैं.

उधर, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आज पटना के पीएमसीएच भी पहुंचे. जहां सबसे पहले उन्होंने पीएमसीएच के अधीक्षक से मुलाकात की और पीएमसीएच की व्यवस्था पर चर्चा की. बाद में उन्होंने पीएमसीएच में बने कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण भी किया.

इस मौके पर उन्होंने टेस्टिंग की व्यवस्था और कोविड 19 के मरीजो का हालचाल जाना. रविशंकर प्रसाद ने पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कोरोना महामारी के लिए किये गए प्रबंधों का निरीक्षण किया और अस्पताल प्रशासन को कई सुझाव दिए. अस्पताल में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए पीपीई किट और मास्क का भी वितरण किया. 

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar coronavirus bjp Union Minister Ravi Shankar Prasad reached Patna inspected Hospital met doctors and health workers
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे