Bihar patna cm nitish kumar Chirag Paswan embattled LJP president convened meeting MPs on 16 September | सीएम नीतीश और चिराग पासवान में ठनी, आर-पार के मूड में लोजपा अध्यक्ष, 16 सितंबर को सांसदों की बैठक बुलाई
जीतन राम मांझी के साथ हाथ मिलाने के फैसले का हवाला दिया, जिनका लोजपा पर निशाना साधने का इतिहास रहा है। (file photo)

Highlights लोकसभा में लोजपा के छह सदस्य हैं और राज्यसभा में एक सदस्य इसके संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान हैं। दो प्रमुख दलों- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जद(यू) और भाजपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठक के समय तक स्पष्टता आ जाएगी।लोजपा के सूत्रों ने बताया कि राज्य में पार्टी की स्थिति को कमजोर करने का कोई भी प्रयास जद(यू) के खिलाफ जाएगा।

नई दिल्लीः लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने 16 सितंबर को पार्टी के सभी सांसदों की बैठक बुलाई है। लोजपा के सूत्रों ने बताया कि बैठक में पार्टी की बिहार इकाई के प्रस्ताव पर भी विचार किया जाएगा कि उसे 243 सदस्यीय राज्य विधानसभा के चुनाव में 143 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।

राज्य से लोकसभा में लोजपा के छह सदस्य हैं और राज्यसभा में एक सदस्य इसके संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान हैं। पार्टी को यह भी उम्मीद है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के दो प्रमुख दलों- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जद(यू) और भाजपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर बैठक के समय तक स्पष्टता आ जाएगी।

लोजपा के सूत्रों ने बताया कि राज्य में पार्टी की स्थिति को कमजोर करने का कोई भी प्रयास जद(यू) के खिलाफ जाएगा। उन्होंने बताया कि जद(यू) लोजपा को नीचा दिखाने का काम कर रहा है। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के दलित नेता जीतन राम मांझी के साथ हाथ मिलाने के फैसले का हवाला दिया, जिनका लोजपा पर निशाना साधने का इतिहास रहा है।

लोजपा का आधार मुख्य रूप से दलित वर्ग है। इस बीच, नीतीश कुमार ने शनिवार को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राजग गठबंधन के सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की।

Web Title: Bihar patna cm nitish kumar Chirag Paswan embattled LJP president convened meeting MPs on 16 September
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे