बिहारः पप्पू यादव ने घोषित की 2019 लोकसभा चुनाव की रणनीति, ऐसे करेंगे विरोधियों का मुकाबला

By एस पी सिन्हा | Published: September 14, 2018 07:33 AM2018-09-14T07:33:07+5:302018-09-14T07:33:07+5:30

पप्पू यादव ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि तेजस्वी लालू के बिगडे औलाद हैं लेकिन लालू प्रसाद यादव हमेशा से मेरे सम्मानित रहे हैं।

Bihar: Pappu Yadav Announces Strategy of 2019 loksabha elections | बिहारः पप्पू यादव ने घोषित की 2019 लोकसभा चुनाव की रणनीति, ऐसे करेंगे विरोधियों का मुकाबला

बिहारः पप्पू यादव ने घोषित की 2019 लोकसभा चुनाव की रणनीति, ऐसे करेंगे विरोधियों का मुकाबला

पटना, 14 सितंबरः जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी समान विचारधारा की पार्टियों के साथ गठबंधन कर तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन राजद के साथ कोई समझौता नहीं होगा। आज पटना में आयोजित संवाददाता सम्मलेन में पप्पू ने इस बात की घोषणा की। हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि वो कहां-कहां से अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी किसी भी कीमत पर तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

पप्पू ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि तेजस्वी लालू के बिगडे औलाद हैं लेकिन लालू प्रसाद यादव हमेशा से मेरे सम्मानित रहे हैं। उन्होंने कहा कि लालू के बेटों ने सबकुछ बर्बाद कर दिया। पप्पू ने कहा कि लालू प्रसाद यादव आज अगर जेल में हैं तो सिर्फ अपने परिवार की वजह से। उनके परिवार में कोई नहीं चाहता कि वो जेल से बाहर निकलें। लालू को कोई और नहीं बल्कि उनके परिवार के लोग ही मारना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने मुझे भाजपा का एजेंट बोला है, इस मामले में मैंने उन्हें नोटिस भेजा है। मैं तेजस्वी के साथ कभी नहीं जाउंगा और वो जहां से चुनाव लडेंगे मैं उनको चुनौती दूंगा। कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए पप्पू ने कहा कि कांग्रेस से मेरे वैचारिक संबंध हैं। अगर पार्टी मेरा साथ देगी तो मैं इसके बारे में सोचूंगा। भारत बंद मामले में पप्पू यादव ने सफाई दी और कहा कि उस दिन सिर्फ एक गाडी पर ही लाठी चली थी। एक गाडी पर लाठी चलने पर इतना हाय-तौबा क्यों मचा? जबकि आज से पहले भी बंद के दौरान कई बार लाठियां चली हैं।

सांसद ने कहा कि राजद की पहचान लालू यादव से है और लालू यादव के साथ ही राजद समाप्‍त हो जायेगा। आज लालू प्रसाद यादव आज जिस हाल में हैं, उसके लिए उनका परिवार जिम्‍मेवार है। उन्‍होंने बिना नाम लिये राजद नेता व लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव पर जमकर निशाना साधा। पप्पू यादव ने कहा कि सोने का चम्‍मच लेकर अनुकंपा पर राजनीति करने वाले हमें एजेंट बताते हैं, जबकि आंदोलन के दौरान खुद सोने के कटोरे में खीर खाकर बाद में आते हैं। उन्‍हें पता होना चाहिए कि 1990 में लालू यादव की सरकार भाजपा के सहारे ही बनी थी। 

सांसद ने कहा कि लालू यादव का मैं सम्‍मान करता हूं, लेकिन खुद उनके परिवार का एक भी सदस्‍य नहीं चाहता है कि वे जेल से निकले। सब चाहते हैं लालू यादव का सर्वनाश हो जाये। उन्होंने राजद पर भाजपा के साथ आंतरिक गठबंधन करने का आरोप लगाया और कहा कि राजद ने लगातार अल्‍पसंख्‍यकों व यादवों का इस्‍तेमाल और भाजपा का डर दिखा कर राजनीति की है। ऐसे लोग भी आज हमें एजेंट कहते हैं, जिससे अपना घर नहीं संभल रहा है। इसलिए हमने उन सब पर क्रिमिनल नोटिस भी भेजा है। उन्‍होंने कहा कि राजद और जदयू में दलाल लोग आज प्रवक्‍ता बने हुए हैं। ऐशो अराम को परोस कर प्रवक्‍ता बन बैठे हैं। यही दलाल प्रवक्‍ताओं ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को कमजोर किया है। 

पप्पू यादव ने साफ में शब्‍दों में कहा कि हम अनुसूचित जाति, जनजाति और अतिपिछडों के अधिकारों की रक्षा की राजनीति करते रहे हैं। उनके अधिकारों के साथ खडे रहे हैं। एससी, एसटी और ओबीसी के नाम पर हम राजनीति नहीं करते हैं। उन्‍होंने ये भी कहा कि लालू प्रसाद यादव का खानदान पिछडे, दलितों, कमजोरों और गरीबों का ठेकेदार नहीं है। लालू यादव के बाद पिछडे, दलितों, कमजोरों और गरीबों के सवाल पर हम खडा हुए है। ये अनुकंपा पर राजनीति करने वाले को समझ लेना चाहिए। भारत बंद आमजनों की परेशानी पर था। इसलिए हम भारत बंद में हम शामिल हुए और तब भी कांग्रेस के प्रभारी अध्‍यक्ष के आग्रह पर हमने बंद का समर्थन किया था। 

उन्‍होंने कहा कि मीडिया ने जिस तरह से बंद के दौरान जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ताओं के बारे खबर लिखी, वो सही नहीं है। किसी एक आदमी तक को चोट भी नहीं आई, लेकिन मीडिया के अपने तरीके हैं। सांसद ने कहा कि हम सिर्फ जनहित के सवालों पर संघर्ष करते हैं। हम जनता के हर सवालों को लेकर खडे हैं और इसी को लेकर कल यानी 14 तारीख को हम मुजफ्फरपुर से नारी बचाओ पदयात्रा का दूसरा चरण शुरू करेंगे और 16 तारीख को पटना में शहीद स्‍मारक पर यह पदयात्रा समाप्‍त होगी। फिर 20 सितंबर से मेडिकल माफिया के खिलाफ लडाई की शुरूआत करेंगे। उन्‍होंने ये भी कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में 3 सीटों पर चुनाव लडेंगे, वो भी उनके साथ, जिससे वैचारिक सहमति होगी। साथ ही उन्‍होंने कहा कि 2020 का चुनाव वे तीसरे फ्रंट के रूप में लड़ेंगे।

Web Title: Bihar: Pappu Yadav Announces Strategy of 2019 loksabha elections

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे