Bihar: Ministers and MLAs of Nitish government have to face fury in the area, people have started protesting | बिहार: नीतीश सरकार के मंत्रियों व विधायकों को क्षेत्र में करना पड़ रहा है फजीहतों का सामना, जनता करने लगी है विरोध
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Highlightsकृषि मंत्री प्रेम कुमार का इसबार विरोध कहीं और नहीं बल्कि उनके ही विधानसभा क्षेत्र गया में किया गया है.मंत्री जी किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेकर गया जा रहे थे. इस दौरान बीच सड़क पर एक युवक उनका विरोध करने लगा.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से ठीक पहले नीतीश सरकार के मंत्रियों व विधायकों को काफी फजीहतों का सामना करना पड़ रहा है. विधायक और मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में लोगों के साथ जनसंपर्क कर रहे है.

इस दौरान नेताओं को आम जनता की नाराजगी का भी सामना करना पड़ रहा है. नीतीश सरकार में कृषि मंत्री प्रेम कुमार का एक बार फिर से लोगों ने विरोध किया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार के बाद बिहार सरकार के खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद को भी आक्रोश का सामना करना पडा है. भाजपा नेता को उस वक्त लोगों ने खदेड दिया जब वह जनसंपर्क अभियान कर रहे थे. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार का इसबार विरोध कहीं और नहीं बल्कि उनके ही विधानसभा क्षेत्र गया में किया गया है. मंत्री जी किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेकर गया जा रहे थे. इस दौरान बीच सड़क पर एक युवक उनका विरोध करने लगा. युवक ने सड़क पर नारेबाजी शुरू कर दी. वह जोर-जोर से 'प्रेम कुमार हाय-हाय' और 'हमारा नेता चोर है, गया का विधायक चोर है' चिल्लाने लगा.

राहुल राज यादव नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि "बिहार सरकार में मंत्री एवं 30 सालों से गया के विधायक प्रेम कुमार जी का कल रात गया के मंगला गौरी में विरोध हुआ. लेकिन विरोध करने पे उनके सुरक्षा गार्ड ने हाथ क्यों चलाई?"

दरअसल, इस वीडियो में कृषि मंत्री का काफिला दिखाई दे रहा है. वीडियो में मंत्री के एस्कॉर्ट गार्ड युवक की पिटाई करते हुए भी नजर आ रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि "मुंह छुपाते घूमने वाले मंत्री प्रेम कुमार जी, अपने सुरक्षाकर्मियों को प्रेम सिखाओ और लोकतंत्र व कानून का पाठ भी! खुद भी थोडा सीख लें! हताश और निराश जनता अब तो हर जगह रास्ता रोककर विरोध करेगी! बिना जिम्मेदारी के सत्ता खूब भोगे, अब जनाक्रोश भोगने का समय आया!" 

वहीं, दूसरा मामला कैमूर के चैनपुर विधानसभा इलाके का है. जहां चांद प्रखंड में नीतीश सरकार में खान एवं भूतत्व मंत्री और चैनपुर सीट से विजयी भाजपा के विधायक बृजकिशोर बिंद को जनता की नाराजगी का सामना करना पड़ा है. इससे पहले भी जनसंपर्क के दौरान के मंत्री का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि 'अगर वे चुनाव हार गए तो इलाके में अकाल पडना तय है.

' मंत्री बृजकिशोर बिंद एक कार्यक्रम से लौट कर जा रहे थे. इस दौरान चांद प्रखंड में वह जनता को नीतीश सरकार और मोदी जी के उपलब्धियों के बारे में बताने लगे. इस दौरान लोगों का गुस्सा भडक गया और स्थानीय लोग उनसे हिसाब मांगने लगे. जब लोगों ने विकास को लेकर उनसे सवाल किया तो मंत्री जी की बोलती बंद हो गई.

फिर क्या था मंत्री जी वहां से गाडी में बैठ कर भाग खडे हुए. जनता उनसे पांच सालों का हिसाब मांग ही रही थी कि मंत्री जी थोडा देर भी नहीं टिक सके. जब मंत्री बृजकिशोर बिंद का अकाल पडने वाला बयान सामने आया तो उन्होंने खुद इसपर सफाई भी दी.

उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड-मरोड कर गलत ढंग से प्रस्‍तुत किया जा रहा है. मैंने अपने क्षेत्र में काफी विकास किया है. इसके अलावे जदयू के कई विधायकों को भी अपने विधानसभा क्षेत्र में भारी विरोध का सामना करना पड रहा है. ऐसी कै खबरें प्राय: सामने आ रही हैं कि विधाय्कों को अपने क्षेत्र में जनता के विरोध का सामना करना पड रहा है.

Web Title: Bihar: Ministers and MLAs of Nitish government have to face fury in the area, people have started protesting
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे