सीएम नीतीश कुमार से मिले मंत्री मुकेश सहनी, दी सफाई, कहा-भविष्य में ऐसा नहीं होगा

By एस पी सिन्हा | Published: March 5, 2021 08:07 PM2021-03-05T20:07:34+5:302021-03-05T20:09:19+5:30

बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने नीतीश सरकार की फजीहत करा दी। बिहार विधान मंडल में आज मंत्री मुकेश सहनी के मसले पर सरकार की जमकर फजीहत हुई।

Bihar Minister Mukesh Sahni meet cm nitish kumar questions inauguration of govt event brother | सीएम नीतीश कुमार से मिले मंत्री मुकेश सहनी, दी सफाई, कहा-भविष्य में ऐसा नहीं होगा

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद मुकेश सहनी ने कहा की विपक्ष की ओर से जो बात उठाई जा रही है। 

Highlightsबिहार विधान परिषद और फिर बिहार विधानसभा में मंत्री मुकेश सहनी को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया।विधानसभा में शून्यकाल की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष इस मामले को लेकर सदन में उठ खड़ा हुआ।राजद के विधायक भाई बीरेंद्र ने सबसे पहले इस मामले को सदन में उठाया।

पटनाः बिहार में पशुपालन और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी को अपने भाई को सरकारी कार्यक्रम में शामिल कराने पर फटकार लग गई।

यह मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया था और विधानसभा में ही कह दिया था कि वह इस पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट लेंगे। इसके बाद नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी को विधान परिषद तलब किया था और उनसे सफाई मांगी। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद मुकेश सहनी ने कहा की विपक्ष की ओर से जो बात उठाई जा रही है। वह पूरी तरह असत्य है।

उन्होंने कहा की मुझे कार्यक्रम में जाना था। मंत्री मुकेश सहनी ने माना है कि उनके भाई की वजह से विभाग और सरकार का प्रोटोकॉल टूटा. मुकेश सहनी ने मीडिया के जरिए अपनी गलती स्वीकार की. उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते मेरे भाई मेरे जाने से पहले ही वहां पहुंच गए थे। यह पार्टी के लिहाज से अनिवार्य भी है, लेकिन उन्होंने कोई उद्घाटन नहीं किया है।

मेरी अनुपस्थिति में अधिकारियों ने कार्यक्रम में गाड़ियों का वितरण किया। यह स्कीम राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही है, जिसमें 90 फीसदी अनुदान सरकार की ओर से दिया जा रहा है। उन्होंने कहा की उनको केवल प्रोमोट कर दिया गया है. जिसका मै आगे से ख्याल रखूंगा। उन्होंने कहा की कोई साबित कर दें की उसने उद्घाटन किया है तो मै जुर्माना देने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें सभी बातें बताई है। जानकार सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इस पूरे प्रकरण पर सरकार की हुई किरकिरी से खासे नाराज हैं। इसीलिए उन्होंने मंत्री मुकेश सहनी को तलब किया था. माना जा रहा है कि मंत्री मुकेश सहनी को उन्होंने दो टूक कह दिया कि इस पूरे मामले पर अपनी गलती को स्वीकार करें।

उन्हें मीडिया के सामने सफाई देने के लिए भी कहा गया। विधान परिषद की कार्यवाही खत्म होने के बाद मंत्री मुकेश सहनी जिस वक्त मीडिया के सामने अपनी बात रख रहे थे. उस वक्त उनका चेहरा बता रहा था कि इस पूरे मामले में कितनी पड़ी हुई है।

मुकेश सहनी ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं को यह निर्देश दिया गया है कि वीआईपी अध्यक्ष होने के नाते उनके कार्यक्रम स्थल पर आसपास मौजूद सभी लोग मौजूद रहे। हाजीपुर के कार्यक्रम में भी यही हुआ लेकिन उन्होंने सरकारी गाड़ी के इस्तेमाल और अपने भाई को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने के मामले में गलती कबूल की है।

Web Title: Bihar Minister Mukesh Sahni meet cm nitish kumar questions inauguration of govt event brother

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे