सीएम नीतीश से बोले हारे हुए जदयू नेता-भाजपा ने हमें हरवाया, लोजपा और बीजेपी में इंटरनल गठबंधन था...

By एस पी सिन्हा | Published: January 9, 2021 08:19 PM2021-01-09T20:19:10+5:302021-01-09T20:20:44+5:30

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद जदयू की राज्यकारिणी की पहली बैठक में चुनाव में हार गए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मौजूदगी में काफी तल्ख अंदाज में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला किया.

bihar jdu leader two day state executive meeting bjp nda ljp organization expansion | सीएम नीतीश से बोले हारे हुए जदयू नेता-भाजपा ने हमें हरवाया, लोजपा और बीजेपी में इंटरनल गठबंधन था...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मौजूदगी में जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हुई. (file photo)

Highlightsजदयू नेताओं ने कहा है कि हम लोजपा के कारण नहीं बल्कि भाजपा के कारण हारे हैं.विधानसभा चुनाव में जदयू की बुरी हालत के लिए भाजपा को जिम्मेवार करार दिया है. भाजपा के लोगों ने जदयू को वोट नहीं दिया. इसी वजह से जदयू उम्मीदवारों की ये स्थिति हुई है.

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में चल रही जदयू की दो दिवसीय राज्य परिषद की बैठक में भाजपा को लेकर बवाल खड़ा होने की बात सामने आ रही है.

भरी बैठक में आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं ने विधानसभा चुनाव में जदयू की बुरी हालत के लिए भाजपा को जिम्मेवार करार दिया है. जदयू नेताओं ने कहा है कि हम लोजपा के कारण नहीं बल्कि भाजपा के कारण हारे हैं. पार्टी अगर अब भी नहीं चेती तो फिर धोखा खाना पडे़गा.

जदयू के वरिष्ठ नेता और इस बार मटिहानी से चुनाव हार चुके बोगो सिंह ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा और भाजपा के इंटरनल गठबंधन के कारण जदयू को करारी हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने जदयू को वोट नहीं दिया. इसी वजह से जदयू उम्मीदवारों की ये स्थिति हुई है.

आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं ने भाजपा के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मौजूदगी में जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हुई. बैठक शुरू होने के बाद नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव परिणाम पर नेताओं की राय जाननी चाही. इसके बाद आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं ने भाजपा के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली.

सूत्रों के अनुसार बैठक में मौजूद चंद्रिका राय, बोगो सिंह, जय कुमार सिंह, ललन पासवान, अरूण मांझी, आस्मां परवीन जैसे आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जदयू को लोजपा ने नहीं हराया बल्कि भाजपा ने हराया है. सूत्रों के मुताबिक जयकुमार सिंह और ललन पासवान ने कहा कि चुनाव में लोजपा की कोई हैसियत नहीं थी.

बोगो सिंह ने कहा कि उनके क्षेत्र में लोजपा नहीं बल्कि भाजपा चुनाव लड़ रही थी

सारा खेल भाजपा ने किया. मटिहानी से चुनाव हारे बोगो सिंह ने कहा कि उनके क्षेत्र में लोजपा नहीं बल्कि भाजपा चुनाव लड़ रही थी, भाजपा ने जदयू को हराया. वहीं, राजद से जदयू में आकर चुनाव लडने वाले चंद्रिका राय ने कहा कि लोजपा का नाम लेना बेकार है. सीधी बात ये है कि भाजपा ने पीठ में छूरा भोंका. अगर अब भी जदयू भाजपा के साथ रहेगी तो फिर भविष्य में क्या होगा ये कहने की जरूरत नहीं है. 

इसके अलावे लक्ष्मेश्वर राय, आसमा परवीन, अरुण मांझी जैसे नेताओं ने भी भाजपा पर हमला बोला. हालांकि जेडीयू नेताओं के भाजपा पर हमले के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खामोश बैठे थे. नीतीश कुमार या पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई.

सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार बडे़ सब्र के साथ अपनी पार्टी के तमाम नेताओं की बातों को सुन रहे थे. आज जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई, वहीं, कल रविवार को राज्य परिषद की बैठक होनी है. राज्य परिषद की बैठक में नीतीश कुमार बोल सकते हैं.

Web Title: bihar jdu leader two day state executive meeting bjp nda ljp organization expansion

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे