bihar ex cm jitan ram manjhi taunted rjd pretext shyam rajak and remind 14th january break 17 mlas of jdu | पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राजद पर कसा तंज, कहा-पता करिये कहां गए सरकार बनाने वाले, आज 14 तारीख है...
जदयू के विधायक भाजपा की कार्यशैली से नाराज हैं और बिहार की एनडीए सरकार को गिराना चाहते हैं. (file photo)

Highlightsबिहार विधानसभा में राजद 75 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी.भाजपा ने सबसे अधिक 74 सीटें जीती थी। जदयू केवल 43 सीटें जीतकर इस चुनाव में तीसरे स्थान पर रही थी। मांझी ने बिना नाम लिये पूर्व मंत्री व राजद नेता श्याम रजक पर बड़ा हमला बोला है.

पटनाः आज से खरमास खत्म होने के साथ ही बिहार में राजनीतिक सरगर्मी का पारा फिर से चढ़ने लगा है.

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने दही-चूड़ा खाकर राजद के बड़बोले नेताओं की खूब खबर ली है. उन्होंने राजद नेता श्याम रजक के बहाने उनकी पार्टी पर हमला बोला है. जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर कहा है कि आज ही ना 14 तारीख है जी? उ राजद वाला बड़का नेता लोग कहा था कि 14 जनवरी को जदयू का 17 गो विधायक लेकर महागठबंधन के सरकार बनाएंगें. पता किजिए तो कि उ लोग खुद ही राजद में है कि निकल लिया.

श्याम रजक ने बिहार की सियासत को लेकर बड़ा दावा किया था

इस तरह से मांझी ने बिना नाम लिये पूर्व मंत्री व राजद नेता श्याम रजक पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने पूछा है कि राजद के जो नेता जदयू में टूट को लेकर जो बयानबाजी कर रहे थे उनका क्या हुआ? क्या जदयू में टूट हो रही है या फिर वे ही ठिकाने लगा दिये गए? दरअसल, श्याम रजक ने बिहार की सियासत को लेकर बड़ा दावा किया था. उन्होंने कहा था कि जदयू के विधायक भाजपा की कार्यशैली से नाराज हैं और बिहार की एनडीए सरकार को गिराना चाहते हैं.

श्याम रजक ने कहा था कि 17 जदयू विधायक राजद के संपर्क में हैं और ये जल्द ही राजद में शामिल होंगे. श्याम रजक ने यहां तक दावा किया कि था भाजपा की कार्यशैली से नाराज जदयू के विधायक बिहार की एनडीए सरकार को गिराना चाहते हैं. लेकिन नाराज जदयू के 17 विधायकों को दल-बदल कानून के अंतर्गत सदस्यता रद्द होने के खतरे से बचाने के लिए फिलहाल रोककर रखा गया है.

श्याम रजक के इस दावे के बाद बिहार की सियासत में उबाल आ गया था

श्याम रजक के इस दावे के बाद बिहार की सियासत में उबाल आ गया था. पलटवार करते हुए जदयू नेताओं ने श्याम रजक के दावों पर कहा था कि वह भ्रामक बयान देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. जदयू पूरी तरीके से एकजुट है और भाजपा के साथ मिलकर बिहार में कार्यकाल पूरा करेगी और 5 साल सरकार चलाएगी.

वहीं खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्याम रजक के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया था. इधर, जीतन राम मांझी के तंज के बाद राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने उनपर पलटवार करते हुए कहा कि आप अपनी पार्टी की चिंता करिये राजद के टेंशन में मत रहिए.

कहीं ऐसा तो नहीं बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव आपके ही सभी विधायकों को अपने पाले में कर लें.... राजद प्रवक्ता ने कहा कि मांझी जी पहले अपने विधायकों को बचा लें. वैसे मांझी का मन डोल रहा है. वे कभी भी पाला बदल सकते हैं. वैसे भी वे कहां-कहां रहे हैं यह सबको पता है. बिहार में एनडीए की नैया डगमगा रही है पतवार मांझी के हाथ में है वे बचा सकें तो बचा लें.

Web Title: bihar ex cm jitan ram manjhi taunted rjd pretext shyam rajak and remind 14th january break 17 mlas of jdu

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे