Bihar Election 2020: उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा- बिहार चुनाव टालने के लिए बहाने तलाश रही आरजेडी

By भाषा | Published: July 13, 2020 05:35 AM2020-07-13T05:35:08+5:302020-07-13T05:35:08+5:30

सुशील मोदी ने इससे पहले किये गये अपने एक ट्वीट को हटा दिया जिसमें उन्होंने राजद का नाम लेने के बजाय ‘कुछ राजनीतिक दल’ शब्द इस्तेमाल किया था। कांग्रेस ने दावा किया कि वह सहयोगी लोजपा पर निशाना साध रहे हैं।

Bihar Election 2020: Sushil Kumar Modi said, RJD is looking for excuses to postpone Bihar elections | Bihar Election 2020: उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा- बिहार चुनाव टालने के लिए बहाने तलाश रही आरजेडी

सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी पर हमला बोला है। (फाइल फोटो)

Highlightsभाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने रविवार को राजग गठबंधन को अटूट बताया।। उन्होंने कहा कि गठबंधन के तौर पर तीनों दलों (भाजपा-जदयू-लोजपा) की एकता पूरी तरह से अक्षुण्ण है और हम पूरी मजबूती से आगामी चुनाव एकसाथ मिलकर लड़ेंगे।

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे कमजोर विद्यार्थी परीक्षा टालने के मुद्दे खोजते हैं, वैसे ही राजद अपनी संभावित हार को देखते हुए चुनाव टालने के बहाने खोज रहा है। उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, ‘‘विधानसभा चुनाव समय पर हों या टल जाएं, एनडीए आयोग के निर्णय का पालन करेगा। हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं, लेकिन जैसे कमजोर विद्यार्थी परीक्षा टालने के मुद्दे खोजते हैं, वैसे ही राजद अपनी संभावित हार को देखते हुए चुनाव टालने के लिए बहाना खोज रहा है।’’ 

सुशील मोदी ने इससे पहले किये गये अपने एक ट्वीट को हटा दिया जिसमें उन्होंने राजद का नाम लेने के बजाय ‘कुछ राजनीतिक दल’ शब्द इस्तेमाल किया था। कांग्रेस ने दावा किया कि वह सहयोगी लोजपा पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य और पार्टी प्रवक्ता प्रेम चंद्र मिश्रा ने एक वीडियो संदेश में आरोप लगाया कि राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के साथ दुर्व्यवहार जाहिर हो गया है और बिहार में राजग अब कभी भी टूट सकता है। 

इस घटनाक्रम पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने रविवार को राजग गठबंधन को अटूट बताया। उन्होंने कहा कि गठबंधन के तौर पर तीनों दलों (भाजपा-जदयू-लोजपा) की एकता पूरी तरह से अक्षुण्ण है और हम पूरी मजबूती से आगामी चुनाव एकसाथ मिलकर लड़ेंगे। जायसवाल ने कहा कि हमारे गठबंधन में लोकतंत्र है और सभी अपनी बातें और विचार रखने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन राजग के तीनों दलों के लिए जनता का विकास ही प्रमुख है। हमारी नीतियां जनता के इर्दगिर्द ही तय होती हैं। इसीलिए हमारे गठबंधन में न तो आपसी मतभेद हैं और न ही मनभेद। 

बिहार में तीन दल एक साथ चुनाव लड़ेंगेः बीजेपी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले ही इस बात को साफ़ कर चुके हैं कि बिहार में तीनों दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, जिसके बाद इस मुद्दे पर किसी तरह की चर्चा का कोई अर्थ ही नहीं निकलता। गठबंधन के तौर पर हमारे तीनों दलों का ध्येय बिलकुल साफ़ है, हमारे निर्णयों में एकरूपता है जो हमारे गठबंधन की अंदरुनी एकता को दर्शाता है।” उन्होंने कहा “ बिहार का विकास ही हमारी पहली और आखिरी प्राथमिकता है। बिहार में जब भी चुनाव होंगे, राजग के तीनों दल उसे एक साथ मिलकर, पूरी मजबूती से लड़ेंगे।” 

लोजपा ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

हालांकि लोजपा ने पूरे घटनाक्रम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। राजग के सूत्रों ने कहा कि उप मुख्यमंत्री से ऐसे महत्वपूर्ण समय में ‘‘गलती’’ हुई है जब केंद्रीय मंत्री और लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने एक दिन पूर्व आशंका जतायी थी कि कोरोना काल में चुनाव से कहीं और आर्थिक संकट न गहरा जाए और ऐसा न हो कि मात्र चुनाव के कारण बिहार वासियों को खतरे में झोंक दिया जाए। 

Web Title: Bihar Election 2020: Sushil Kumar Modi said, RJD is looking for excuses to postpone Bihar elections

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे