bihar Congress Begusarai madan mohan jha Bhakta Charan Das selling tickets fiercely kick-punches patna rjd | कांग्रेस में कलह, बेगूसराय में बाल-बाल बचे बिहार प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष, जमकर चले लात-घूंसे, टिकट बेचने का आरोप 
कार्यकर्ताओं ने जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए, जमकर हाथापाई भी हुई। (file photo)

Highlightsभक्त चरण दास शहर में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे। झा समर्थकों के साथ विरोध करनेवाले कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई नौबत आ गई।मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह से मदन मोहन झा और प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास को वहां से निकाला।

पटनाः बिहारकांग्रेस में कलह जारी है। बेगूसराय जिले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा पर हमला किए जाने का मामला सामने आ रहा है।

कांग्रेस के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मदन मोहन झा को जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा और प्रभारी भक्त चरण दास शहर में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे।

नाराज कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया। झा समर्थकों के साथ विरोध करनेवाले कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई नौबत आ गई। हालांकि, वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह से मदन मोहन झा और प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास को वहां से निकाला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए, जमकर हाथापाई भी हुई। इस विरोध के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न रहा। कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भी भिड़ गए। यही नहीं अनियंत्रित भीड़ मदन मोहन झा और भक्त चरण दास की ओर बढ़ने लगी थी।

इस विरोध पर मदन मोहन झा ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कार्यकर्ताओं ने उनके ऊपर बिहार में कांग्रेस को डुबोने का आरोप लगाया है। हंगामा के दौरान कांग्रेसियों ने मदन मोहन झा के खिलाफ मुर्दाबाद और 'मदन मोहन झा वापस जाओ' के नारे भी लगाए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस को बर्बाद कर दिया है।

टिकट की बिक्री की गई, जीतने वाली सीट महागठबंधन के दलों से पैसा लेकर सीट बेच दिया गया। लेकिन नेतृत्व कुछ सुन नहीं रही है। विरोध के दौरान महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमिता भूषण गिरते-गिरते बची। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऐसे नेताओं को पार्टी से निकाल देना चाहिए क्योंकि कांग्रेस पार्टी को पूर्ण रूप से बर्बाद कर दिया। जिसके कारण आज कांग्रेस पार्टी बहुत निचले पायदान पर पहुंच चुके हैं। हालांकि किसी तरह से उनलोगों के द्वारा किसान सत्याग्रह यात्रा के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया गया।

देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल गांधी के आह्वान पर बिहार प्रदेश कांग्रेस ने किसान सत्याग्रह यात्रा के द्वितीय चरण का शुभारंभ बेगूसराय से किया है। सात मार्च तक चलने वाले किसान सत्याग्रह यात्रा के दौरान 16 जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा के द्वारा किसान सत्याग्रह यात्रा के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया गया।

Web Title: bihar Congress Begusarai madan mohan jha Bhakta Charan Das selling tickets fiercely kick-punches patna rjd

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे