बिहार विधानसभा चुनावः पीएम मोदी और सीएम नीतीश कसम तो किसानों की खाते हैं, लेकिन फायदा बिचौलियों को पहुंचाते हैं, रणदीप सुरजेवाला का हमला

By एस पी सिन्हा | Published: September 24, 2020 03:25 PM2020-09-24T15:25:38+5:302020-09-24T15:25:38+5:30

प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार कसम तो किसानों की खाते हैं, लेकिन फायदा बिचौलियों को पहुंचाते हैं. बिहार को प्रधानमंत्री मोदी, सुशील मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार बर्बाद कर दिया है.

Bihar Assembly Elections PM Modi and CM Nitish swear farmers eat but benefit middlemen Randeep Surjewala's attack | बिहार विधानसभा चुनावः पीएम मोदी और सीएम नीतीश कसम तो किसानों की खाते हैं, लेकिन फायदा बिचौलियों को पहुंचाते हैं, रणदीप सुरजेवाला का हमला

कृषि बिल का विरोध करने पर किसानों को सड़क पर पीटा जा रहा है. (file photo)

Highlightsकेन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है. सुरजेवाला ने कहा कि तीन काले कानून के माध्यम से मोदी और नीतीश बाबू किसानों को तबाह कर रहे हैं. जो किसान का नहीं वो किसी का नहीं, खेत खलिहान को पूंजीपतियों कि गिरवी रखने वाला यह कानून है.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल लगातार मुद्दों को लपक कर सरकार को घेरने में लगी है. किसान बिल को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

पटना में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला वाला ने केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार कसम तो किसानों की खाते हैं, लेकिन फायदा बिचौलियों को पहुंचाते हैं. बिहार को प्रधानमंत्री मोदी, सुशील मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार बर्बाद कर दिया है.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि तीन काले कानून के माध्यम से मोदी और नीतीश बाबू किसानों को तबाह कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो किसान का नहीं वो किसी का नहीं, खेत खलिहान को पूंजीपतियों कि गिरवी रखने वाला यह कानून है. उन्होंने कहा कि कृषि बिल का विरोध करने पर किसानों को सड़क पर पीटा जा रहा है.

संसद में सवाल उठाने पर आवाज को दबाया जा रहा है

संसद में सवाल उठाने पर आवाज को दबाया जा रहा है. किसान खेत मजदूर और दुकानदारों की बुलंद आवाज को बहुमत से प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार गुंडागर्दी कर दबा नहीं सकते हैं. किसान बिल के समर्थन में कांग्रेस बिहार की सड़कों पर राजद के साथ उतरेगी.

उन्होंने कहा है कि 25 सितंबर को होने वाले किसानों के आंदोलन का पार्टी समर्थन करेगी. कांग्रेस भी कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरेगी. उन्होनें बताया कि पार्टी 28 सितंबर से धरना प्रदर्शन करेगी जो 31 अक्टूबर तक चलेगा. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर किसानों का हस्ताक्षर अभियान चलाएगी.

उन्होंने कहा कि किसानों का हस्ताक्षर राष्ट्रपति को भेजा जाएगा. काले कानून को लाकर हरित क्रांति आंदोलन के खिलाफ साजिश रची जा रही है. उन्होने कहा कि भाजपा पूंजीपतियों के हाथों खेत खलिहान गिरवी रखने का षड्यंत्र कर रही है. उन्होंने कहा कि जो किसान का नहीं वो किसी का नहीं, खेत खलिहान को पूंजीपतियों कि गिरवी रखने वाला यह कानून है.

62 करोड़ किसान विरोध कर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि सब चंगा

सुरजेवाला ने कहा कि 62 करोड़ किसान विरोध कर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि सब चंगा है. देश में कोरोना, सीमा पर चीन और खेती पर प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश हमलावर हैं. 2006 में नीतीश कुमार ने खेती का सत्यानाश करने के लिए शुरू किया था.

इस घुन ने पूरे देश को डंस लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी खेती नहीं की है. उनको किसानों का दर्द क्या पता रहेगा. केंद्रीय कृषि मंत्री के नरेंद्र सिंह तोमर के पास खेत नहीं है, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री खेती नहीं करते हैं. उनको क्या पता है किसानों का दर्द क्या होता है. मैं खेती करता हूं मुझे पता है कि बिहार से सस्ते में अनाज खरीदकर बिचौलियों दूसरे राज्यों में अधिक रेट पर ले जाकर बेचते है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसान कानून में एमएसपी जोड़वाये नहीं तो गठबंधन तोडे़ और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसानों के साथ धोखेबाजी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश लुमार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक धोखा है, जिसे बिहार की जनता माफ नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि अगर किसान कानून में नीतीश कुमार एमएसपी शब्द जोड़वा देंगे तो कांग्रेस अपना आंदोलन वापस ले लेगी. विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर मचे बवाल पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार में महागठबंधन एकजुट हमारी सभी घटक दल एकजुट और जल्दी ही सबकुछ का ऐलान कर दिया जाएगा.

Web Title: Bihar Assembly Elections PM Modi and CM Nitish swear farmers eat but benefit middlemen Randeep Surjewala's attack

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे