Bihar Elections 2020: JMM को राजद ने दिया झटका, भाजपा ने कहा-लालू प्रसाद के लिए केली बंगला की मेहमान-नवाजी काम न आई

By भाषा | Published: October 8, 2020 03:08 PM2020-10-08T15:08:50+5:302020-10-08T15:08:50+5:30

भगवा दल ने आरोप लगाया कि बिहार का महागठबंधन एक बार फिर से ठगबंधन ही साबित हुआ है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने एक बयान में आज कहा, ‘‘तथाकथित महागठबंधन आज फिर से ठगबंधन साबित हुआ।

Bihar assembly elections 2020 jmm rjd congress lalu yadav cm Hemant Soren | Bihar Elections 2020: JMM को राजद ने दिया झटका, भाजपा ने कहा-लालू प्रसाद के लिए केली बंगला की मेहमान-नवाजी काम न आई

हेमंत सरकार एक छलावा है, यह सिर्फ सत्ता सुख के लिए बनी है, इसका विकास से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

Highlightsझामुमो ने सत्ता के लिए जिस प्रकार राजद के आगे घुटने टेके, उसके परिणाम सामने आने लगे हैं।चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद के लिए केली बंगला की मेहमान-नवाजी काम न आई।साहू ने कहा कि जितनी ताकत हेमंत सरकार ने लालू की सेवा में लगाई, उतनी अगर वह राज्य के विकास के लिए सोचती तो राज्य का कुछ भला होता।

रांचीः भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में कोई सीट न मिलने पर झामुमो पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा कि ‘मेहमान-नवाजी’ काम न आई।

इसके साथ ही भगवा दल ने आरोप लगाया कि बिहार का महागठबंधन एक बार फिर से ठगबंधन ही साबित हुआ है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने एक बयान में आज कहा, ‘‘तथाकथित महागठबंधन आज फिर से ठगबंधन साबित हुआ।

झामुमो ने सत्ता के लिए जिस प्रकार राजद के आगे घुटने टेके, उसके परिणाम सामने आने लगे हैं। चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद के लिए केली बंगला की मेहमान-नवाजी काम न आई।’’ साहू ने कहा कि जितनी ताकत हेमंत सरकार ने लालू की सेवा में लगाई, उतनी अगर वह राज्य के विकास के लिए सोचती तो राज्य का कुछ भला होता। परंतु जनता जानती है कि हेमंत सरकार एक छलावा है, यह सिर्फ सत्ता सुख के लिए बनी है, इसका विकास से कुछ भी लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी लाश पर राज्य गठन की बात करने वाले का वास्तविक चेहरा उजागर हुआ है। किसी के स्वभाव में परिवर्तन नहीं हो सकता। झामुमो ने कांग्रेस के आगे भी घुटने टेक दिए हैं। राज्य के आंदोलन का मोल-भाव करने वाले भी अपनी डफली अपना राग अलाप रहे हैं। नियम कानून की धज्जियां सरकार के मंत्री खुद उड़ा रहे हैं और मुख्यमंत्री मूकदर्शक बने रहते हैं।’’

साहू ने कहा कि झामुमो को आज राजनीतिक मर्यादा याद आ रही जबकि स्वयं आज उसे आत्ममंथन करने की आवश्यकता है। झामुमो ने बिहार में महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के लिए कोई भी सीट न मिलने पर मंगलवार को राजद पर ‘‘राजनीतिक मक्कारी’’ का आरोप लगाया था। सत्तारूढ़ झामुमो ने राज्य गठबंधन में कांग्रेस के साथ राजद को भी शामिल किया है जबकि राजद के पास झारखंड में सिर्फ एक विधानसभा सीट है।

Web Title: Bihar assembly elections 2020 jmm rjd congress lalu yadav cm Hemant Soren

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे