Bihar Assembly election: पीएम और बिहार सरकार के विकास कार्यों के नाम पर मैदान में, नित्यानंद बोले-243 सीटों में से 220 जीतेंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 12, 2020 02:17 PM2020-09-12T14:17:46+5:302020-09-12T14:17:46+5:30

भारतीय जनता पार्टी 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में 220 सीटों के साथ राजग सरकार बनाए, इस लक्ष्य से आज यह अभियान शुरू किया जा रहा है। हमें विश्वास है कि चुनाव में राजग 220 सीटों के साथ नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी।

Bihar Assembly election name of development work of PM and government Nityanand win 220 out of 243 seats | Bihar Assembly election: पीएम और बिहार सरकार के विकास कार्यों के नाम पर मैदान में, नित्यानंद बोले-243 सीटों में से 220 जीतेंगे

लोगों के विश्वास तथा राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर इस चुनाव में जा रहे हैं।

Highlightsचुनाव में 243 सीटों में से 220 सीटें जीतकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर से राजग सरकार के गठन का लक्ष्य रखा है।उन्होंने कहा कि बैठक में राज्य और चुनावों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई।नित्यानंद ने कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार सरकार के विकास कार्यों के नाम पर चुनावी मैदान में उतरेगी।

पटनाः केंद्रीय मंत्री और बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने कहा कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 243 सीटों में से 220 सीटें जीतकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर से राजग सरकार के गठन का लक्ष्य रखा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में शुक्रवार देर शाम पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में संपन्न भाजपा की बिहार चुनाव संचालन समिति बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में नित्यानंद ने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में 220 सीटों के साथ राजग सरकार बनाए, इस लक्ष्य से आज यह अभियान शुरू किया जा रहा है। हमें विश्वास है कि चुनाव में राजग 220 सीटों के साथ नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी।’’ उन्होंने कहा कि बैठक में राज्य और चुनावों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

नित्यानंद ने कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार सरकार के विकास कार्यों के नाम पर चुनावी मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि सभी लोगों खासतौर पर किसानों, गरीबों, महिलाओं में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति असीम विश्वास है और लोगों के विश्वास तथा राज्य सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर इस चुनाव में जा रहे हैं।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री राय ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के नेतृत्व में राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में कोविड-19 महामारी से निपटने के सभी इंतजाम किए हैं और लोगों को बेहतर और मुफ्त उपचार प्रदान करने के लिए अतिरिक्त आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए दो अस्थायी कोविड अस्पतालों- बिहटा (पटना) और मुजफ्फरपुर में पीएम केयर फंड ट्रस्ट द्वारा वित्त पोषित बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने “अत्मनिर्भय बिहार और अत्मनिर्भार भारत” बनाने का संकल्प लिया है। भाजपा की 70 सदस्यीय इस चुनाव संचालन समिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस, राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एवं अश्विनी कुमार चौबे सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Web Title: Bihar Assembly election name of development work of PM and government Nityanand win 220 out of 243 seats

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे