Bihar Assembly election discussion seat sharing JP Nadda meeting CM Nitish 'Self-reliant Bihar' campaign started | Bihar Assembly election: चुनावी बिसात, सीट शेयरिंग पर चर्चा, सीएम नीतीश से मिले जेपी नड्डा, 'आत्मनिर्भर बिहार' अभियान की शुरुआत
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनेगी.

Highlightsनड्डा ने आज एक बार फिर से दोहराया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा और लोजपा विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जेपी नड्डा ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार की यात्रा बिहार को मुख्यधारा में लाकर खड़ा करेगी. 2014 के बाद, मोदीजी के बाद राजनीति की संस्कृति यह बदली है कि हम कर सकते है, हम करेंगे.

पटनाः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे हैं. आज सुबह उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की.

इस मुलाकात के दौरान बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और जदयू सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह भी मौजूद थे. दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए की ओर से अपनाई जाने वाली रणनीतियों पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार बैठक में सीट शेयरिंग पर भी बातचीत हुई. 

इस बीच जेपी नड्डा ने आज एक बार फिर से दोहराया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा और लोजपा विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इस दौरान बिहार भाजपा कार्यालय में उन्होंने आत्मनिर्भर बिहार कार्यक्रम को संबोधित किया और आत्मनिर्भर बिहार 2020 पोर्टल को लांच किया अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार में नीतीश के नेतृत्व में बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनेगी.

कार्यालय से आत्मनिर्भर रथ को झंडी दिखाकर सभी जिलों के लिए रवाना किया

इस दौरान उन्होंने प्रदेश कार्यालय से आत्मनिर्भर रथ को झंडी दिखाकर सभी जिलों के लिए रवाना किया. यह रथ जिलों में जाकर आत्मनिर्भर बिहार बनाने का अभियान चलाएगी और फीडबैक लेगी. बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा 'जन-जन की पुकार, आत्मनिर्भर बिहार' के नारे के साथ इस बार चुनावी समर में उतरने जा रही है.

इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार की यात्रा बिहार को मुख्यधारा में लाकर खड़ा करेगी. उन्होंने कहा कि 2014 के पहले नेताओं का क्या वक्तव्य होता था? हम देखेंगे, हम करेंगे, हम कर नहीं पा रहे है. 2014 के बाद, मोदीजी के बाद राजनीति की संस्कृति यह बदली है कि हम कर सकते है, हम करेंगे.

कोरोना से लड़ तो अमेरिका भी रहा था, यूरोप भी रहा था

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ तो अमेरिका भी रहा था, यूरोप भी रहा था. लेकिन वहां नेतृत्व में स्पष्टता नहीं थी, विजन नहीं था. प्रधानमंत्री जी ने बेहद साफ फैसला किया, जान है तो जहान है. फिर, कहा कि जान भी है और जहान भी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनेगी. इसको लेकर कार्यकर्ताओं को दूत बनने की जरूरत है.

अगर बिहार के लोग देश की तस्वीर बदल सकते हैं तो बिहार की तस्वीर क्यों नहीं बदल सकता है. जेपी नड्डा ने कहा कि मैं गांव से आता हूं. मैने देखा है कि गांव में 50 हजार रुपए दिया जाता था तो लोग कहते थे कि देख पैसा दिया है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक लाख करोड़ रुपए का पैकेज दिया है.

उन्होंने कहा कि आत्म निर्भर को लेकर विधायक और सांसद इस पर ध्यान दें. उत्तर बिहार से 80 प्रतिशत मखाना आता है. उसके मार्केटिंग पैकेजिंग पर फोक्स करने की जरूरत है. नड्डा ने कहा कि विकास के काम में बाधा डालने के लिए कई लोग रोड़ा बनने लिए लोग आते हैं. लेकिन जन प्रतिनिधि का काम होता है कि इस रोड़ा को हटाकर सीधे सरकार की योजनाओं को सीधे जनता तक पहुंचाए.

Web Title: Bihar Assembly election discussion seat sharing JP Nadda meeting CM Nitish 'Self-reliant Bihar' campaign started
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे