चारा घोटालाः चुनाव से पहले जेल से छुटकर बाहर आएंगे लालू यादव, तेजस्वी का ऐलान, कार्यकर्ताओं में भरा जोश

By एस पी सिन्हा | Published: July 9, 2020 06:58 PM2020-07-09T18:58:57+5:302020-07-09T18:58:57+5:30

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर आवास पर अपनी पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने यह खुलासा कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार तेजस्वी ने कहा कि अक्टूबर महीने में उनके पिता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ जाएंगे.

Bihar Assembly election 2020 rjd jdu nitish kumar Lalu Yadav come out jail before elections Tejashwi | चारा घोटालाः चुनाव से पहले जेल से छुटकर बाहर आएंगे लालू यादव, तेजस्वी का ऐलान, कार्यकर्ताओं में भरा जोश

वह जिस मामले में जेल में बंद हैं, उसमें अक्टूबर तक आधी सजा की अवधि पूरी हो जाएगी. (file photo)

Highlightsपार्टी के नेताओं के सामने बेहद मजबूत दिखा है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले लालू यादव ज्यादा दिनों तक जेल में नहीं रहेंगे. रांची हाईकोर्ट में लालू यादव की याचिका पर सुनवाई भी की जा रही है. हालांकि अभी तक उन्हें अदालत से राहत नहीं मिल सकी है. जमानत का यह मजबूत आधार बन सकता है. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के नेताओं को कहा है कि वह व्यक्तिगत हित से ऊपर उठकर पार्टी के बारे में सोचें.

पटनाः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव विधानसभा चुनाव के पहले जेल से बाहर आ जाएंगे. यह दावा किसी और ने नहीं बल्कि उनके बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया है. विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं की आज अहम बैठक बुलाई थी.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर आवास पर अपनी पार्टी के नेताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने यह खुलासा कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार तेजस्वी ने कहा कि अक्टूबर महीने में उनके पिता और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ जाएंगे.

तेजस्वी ने यह दावा किस आधार पर किया है यह तो नहीं पता. लेकिन उनका विश्वास अपनी पार्टी के नेताओं के सामने बेहद मजबूत दिखा है कि सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले लालू यादव ज्यादा दिनों तक जेल में नहीं रहेंगे. जमानत के लिए लालू पहले से ही प्रयासरत हैं.

रांची हाईकोर्ट में लालू यादव की याचिका पर सुनवाई भी की जा रही है

रांची हाईकोर्ट में लालू यादव की याचिका पर सुनवाई भी की जा रही है. हालांकि अभी तक उन्हें अदालत से राहत नहीं मिल सकी है. वह जिस मामले में जेल में बंद हैं, उसमें अक्टूबर तक आधी सजा की अवधि पूरी हो जाएगी.

जमानत का यह मजबूत आधार बन सकता है. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के नेताओं को कहा है कि वह व्यक्तिगत हित से ऊपर उठकर पार्टी के बारे में सोचें. अगर हम सब पार्टी के बारे में सोचेंगे तो बिहार में सत्ता मिलना तय है. जनता मौजूदा सरकार से हताश हैं और उन्हें बेहतर विकल्प चाहिए.

हम लालू यादव के आधार पर चलते हुए बिहार में गरीबों और कमजोर वर्ग के लोगों के साथ साथ सभी को लेकर नई धारा की राजनीति करेंगे. यहां बता दें कि लालू यादव अपने बडे बेटे तेज प्रताप यादव की शादी के समय पैरोल पर छूट कर आए थे. बेटे की शादी के बाद निर्धारित अवधि को वे पुन: लौट गए. उसके बाद से वे रिम्‍स में लगातार इलाज करा रहे हैं.

हालांकि इन दिनों कोरोना संकट को लेकर वे थोड़ा सहमे रहते हैं. उन्‍हें लेकर उनके परिवार वाले व समर्थक भी चिंतित हैं. हालांकि डॉक्‍टरों ने कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है. वे पूरी तरह ठीक हैं और उनका इलाज चल रहा है.

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और इन दिनों रांची स्थित रिम्‍स में अपना इलाज करा रहे हैं. वे कई बीमारियों से ग्रस्‍त भी हैं. बीपी, शूगर समेत अन्‍य बीमारियों का उपचार चल रहा है. उनकी ओर से जमानत के लिए कोर्ट में दायर की गई याचिका पर समय- समय पर सुनवाई हो रही है. लेकिन जमानत नहीं मिल पाई है. 

Web Title: Bihar Assembly election 2020 rjd jdu nitish kumar Lalu Yadav come out jail before elections Tejashwi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे