Bihar Assembly election 2020 Poster outside RJD headquarters picture of Lalu Prasad, Tej Pratap Yadav and Rabri Devi missing | राजद मुख्यालय के बाहर लगा पोस्टर, लालू प्रसाद, तेजप्रताप यादव और राबड़ी देवी की तस्वीर गायब
पोस्टर में तेजस्वी की तस्वीर की पृष्ठभूमि में बिहार का मानचित्र प्रदर्शित किया गया है।  (file photo)

Highlightsलालू प्रसाद के साथ साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की तस्वीर नदारद है।तेजस्वी को राजद ने आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के भावी उम्मीदवार के रूप में घोषित कर चुकी है।

पटनाः बिहार की राजधानी पटना शहर के बीरचंद पटेल मार्ग पर स्थित राजद मुख्यालय परिसर के सामने तेजस्वी प्रसाद यादव की फोटोयुक्त पोस्टर लगा है जिसमें पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीर नदारद है।

राजद मुख्यालय के बाहर लगा यह पोस्टर चुनावी है जिसमें ''नई सोच, नया बिहार, युवा सरकार, अबकी बार '' लिखा है। राजद के पूर्व कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन के कारण शोक के मद्देनजर राजद मुख्यालय में सोमवार को हालांकि ताला लटका हुआ था तेजस्वी की तस्वीर वाले इस पोस्टर पंच लाइन- ''नई सोच, नया बिहार, युवा सरकार, अबकी बार ''— अंकित है लेकिन इसमें से लालू प्रसाद के साथ साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की तस्वीर नदारद है।

विपक्षी महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे तेजस्वी को राजद ने आसन्न बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के भावी उम्मीदवार के रूप में घोषित कर चुकी है। पोस्टर में तेजस्वी की तस्वीर की पृष्ठभूमि में बिहार का मानचित्र प्रदर्शित किया गया है। 

रघुवंश प्रसाद सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। 74 वर्षीय रघुवंश प्रसाद सिंह जो कोविड-19 संक्रमण के बाद की कुछ दिक्कतों को लेकर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली में भर्ती हुए थे, ने आईसीयू में भर्ती होने के एक सप्ताह से अधिक समय बाद रविवार को अंतिम सांस ली थी।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और राज्य के मंत्री नीरज कुमार और जय कुमार सिंह सहित अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में वैशाली जिला मुख्यालय हाजीपुर से लगभग 55 किलोमीटर दूर गंगा नदी के किनारे घाट पर हवा में बंदूक की सलामी और गार्ड ऑफ ऑनर और ‘रघुवंश बाबू अमर रहें’ के नारों के बीच उनके छोटे बेटे शशि शेखर ने उन्हें मुखाग्नि दी। रघुवंश का पार्थिव शरीर एक विशाल जुलूस के बीच पटना से सुबह उनके पैतृक जिले में लाया गया था।

रघुवंश के पार्थिव शरीर को कल देर शाम पटना हवाई अड्डे पर लाए जाने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी सहित बड़ी संख्या में दिवंगत नेता के प्रशंसक उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे। पटना हवाई अड्डे से रघुवंश का पार्थिव शरीर बिहार विधानमंडल परिसर पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित दोनों सदनों के अन्य सदस्यों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Web Title: Bihar Assembly election 2020 Poster outside RJD headquarters picture of Lalu Prasad, Tej Pratap Yadav and Rabri Devi missing
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे