लालू यादव ने किया शंखनाद, ट्वीट कर कहा- "उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी" 

By एस पी सिन्हा | Published: September 25, 2020 03:08 PM2020-09-25T15:08:05+5:302020-09-25T15:08:05+5:30

ट्वीट कर लिखा है कि "उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी, बिहार में बदलाव होगा, अफ़सर राज ख़त्म होगा, अब जनता का राज होगा." 

Bihar Assembly election 2020 Lalu Yadav tweet rjd jdu nitish kumar patna | लालू यादव ने किया शंखनाद, ट्वीट कर कहा- "उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी" 

बिहार के लोग इस सरकार से छुटकारा चाहते हैं. जदयू चुनाव में मायने नहीं रखता है. हमारी तो लड़ाई भाजपा के साथ है.   (file photo)

Highlightsअंदाज में जनता के साथ जुड़ाव रखने वाले लालू ने ट्वीट कर बिहार के लोगों से उठने और तैयारी करने की बात कही है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी शंखनाद कर दिया है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा है कि बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश नहीं अफसर चला रहे हैं.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी काफी बढ़ गई है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी शंखनाद कर दिया है.

हमेशा से ही अपने अलग अंदाज में जनता के साथ जुड़ाव रखने वाले लालू ने ट्वीट कर बिहार के लोगों से उठने और तैयारी करने की बात कही है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि "उठो बिहारी, करो तैयारी, जनता का शासन अबकी बारी, बिहार में बदलाव होगा, अफ़सर राज ख़त्म होगा, अब जनता का राज होगा." 

इस तरह से सीधे तौर पर लालू ने नीतीश कुमार के ऊपर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा है कि बिहार को मुख्यमंत्री नीतीश नहीं अफसर चला रहे हैं. इसबीच तेजस्वी यादव ने कहा है कि हम चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हैं. हम आश्वस्त हैं क्योंकि बिहार के लोग इस सरकार से छुटकारा चाहते हैं. जदयू चुनाव में मायने नहीं रखता है. हमारी तो लड़ाई भाजपा के साथ है.  

उधर दूसरी ओर, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि 70 देशों ने चुनाव टाल दिए, लेकिन जैसे-जैसे दिन गुजरते गए न्यू नॉर्मल होता हो गया क्योंकि कोरोना के जल्दी खत्म होने के संकेत नहीं मिले हैं. हम चाहते थे कि लोगों का लोकतांत्रिक अधिकार बना रहे. उनके स्वास्थ्य की भी हमें चिंता करनी थी.

यह कोरोना के दौर में देश का ही नहीं, बल्कि दुनिया का पहला सबसे बडा चुनाव होने जा रहा है. चुनाव आयोग ने आज बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बिहार में पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर वोटिंग होने वाली है.

इसके अलावा दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान होगा. तीसरे चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर चुनाव होंगे. बिहार के लोगों के लिए सबसे बडी बात यह है कि 10 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे. अर्थात इस दिन तय हो जायेगा कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

Web Title: Bihar Assembly election 2020 Lalu Yadav tweet rjd jdu nitish kumar patna

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे