Bihar Election 2020: सजा काट रहे लालू यादव नवमी पर देंगे बकरों की बलि! बीजेपी ने उठाए सवाल

By विनीत कुमार | Published: October 24, 2020 12:46 PM2020-10-24T12:46:25+5:302020-10-24T12:46:25+5:30

Bihar Election 2020: लालू यादव फिलहाल सजायाफ्ता हैं और रांची के रिम्स में स्थित 1 केली बंगले में अपनी सजा काट रहे हैं। ऐसे में उनके नवमी के मौके पर बलि देने की कथित खबरों ने सियासी हलचल भी बढ़ा दी है।

bihar assembly election 2020 lalu yadav durga puja worship in ranchi jail 1 kelly bungalow | Bihar Election 2020: सजा काट रहे लालू यादव नवमी पर देंगे बकरों की बलि! बीजेपी ने उठाए सवाल

नवमी पर लालू देंगे बकरों की बलि! (फाइल फोटो)

Highlightsरांची के रिम्स में स्थित 1 केली बंगले में अपनी सजा काट रहे लालू यादवबंगले में दो बकरों के ले जाने की तस्वीर आने के बाद शुरू हुए कई तरह के कयास

बिहार चुनाव की सरगर्मियों के बीच लालू प्रसाद यादव के जेल में पूजन की तैयारियों और बलि देने की खबरों ने सूबे की राजनीति को एक बार फिर गरमा दिया है। लालू पहले भी अपने पूजा-पाठ को लेकर चर्चा में रहते आए हैं।

फिलहाल वह सजायाफ्ता हैं और जेल के बदले रांची के रिम्स में स्थित 1 केली बंगले में अपनी सजा काट रहे हैं। ऐसे में खबरें ये आई हैं कि लालू इसी बंगले में नवमी के अवसर पर विशेष पूजा और बलि की तैयारी करवा रहे हैं।

हालांकि, इन खबरों की कोई पुष्टि नहीं हुई है। दरअसल, ये कयास इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि बंग्ले में एक शख्स के दो काले बकरों के साथ अंदर जाने की तस्वीर सामने आई है। अमूमन धार्मिक मान्यता है कि नवरात्र की नवमी को देवी से मन की मुराद मांगने और पूरी होने पर बलि देकर माता की पूजा की जाती है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नवमी पर इन बकरों की बलि दी जाएगी और बंगले में कार्यरत कर्मी और सुरक्षाकर्मियों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाएगा। बता दें कि लालू चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। 

खराब स्वास्थ्य के कारण वे इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती थे। बाद में कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें रिम्स निदेशक के 1 केली बंगले में शिफ्ट कर दिया गया। इसे लेकर झारखंड में बीजेपी और विपक्ष की पार्टियों की ओर से कई तरह के सवाल भी उठाए जाते रहे हैं।

बिहार चुनाव में एनडीए की हार और तेजस्वी को सीएम बनाने के लिए बलि

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लालू यादव कुल तीन बकरों की बलि चढ़ाने वाले हैं। इसमें पहले बकरे की बलि बिहार में एनडीए को हराने के लिए है। दूसरी बलि तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की इच्छा और तीसरी बलि उनकी खुद की जेल से रिहाई के लिए है। फिलहाल इन तमाम अटकलों पर आरजेडी की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

बीजेपी ने उठाए सवाल, जेडीयू ने ली चुटकी

लालू के कथित पर बलि पूजन करने की बात सामने आने के बाद बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। जेल में कैदियों को वैसे पूजा करने का अधिकार होता है लेकिन बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस बाबत सवाल उठाए हैं और कहा है कि जेल में ऐसी प्रथाओं की अनुमति दी जाती है क्या? 

वहीं, जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि लालू यादव शुरू से ही तंत्र मंत्र के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कहा- लालू पूजा पाठ से खुद को तो नहीं बचा पाए। अब बलि देकर क्या नया कर लेगें? इससे चुनाव में कोई फायदा नही मिलेगा।'

Web Title: bihar assembly election 2020 lalu yadav durga puja worship in ranchi jail 1 kelly bungalow

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे