Bihar assembly election 2020 Congress RJD CM post lalu yadav jdu bjp nitish kumar patna | Bihar Assembly election: कांग्रेस प्रभारी ने राजद के सामने डाले हथियार, सीएम पद पर काटी कन्नी, कहा- महागठबंधन में मतभेद नहीं, दिल और लक्ष्य एक
महागठबंधन में कोई भेद नहीं है. सब लोग दिल से एक हैं और लक्ष्य एक है. (file photo)

Highlightsमहागठबंधन का बस एक ही लक्ष्य है नीतीश कुमार की सत्ता को उखाड़ फेंकना और इसके लिए महागठबंधन में शामिल सभी दल एकजुट हैं. बिहार प्रभारी ने कहा कि बिहार के एनडीए शासन से जनता अब त्रस्त हो चुकी है. वह अब यहां बदलाव चाहती है. बिहार विधान सभा के चुनाव में बड़ा उलट-फेर होने वाला है. नीतीश सरकार का जाना लगभग तय है.

पटनाः बिहार में महागठबंधन में दलों के बीच उठे मुख्यमंत्री पद के विवाद अभी थमा भी नही है कि अब बिहारकांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव का नोटिफिकेशन जारी होने के पहले महागठबंधन का चेहरा साफ हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि ना समन्वय को लेकर कोई दिक्कत है और ना ही सीटों को लेकर. राजधानी पटना में आज गोहिल सदाकत आश्रम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस परंपरागत चुनाव चाहती है. चुनाव आयोग वोटरों की सुरक्षा सुनिश्चित करें.

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री का कौन उम्मीदवार होगा? यह समय आने पर एलान कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव राजद के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं, लेकिन महागठबंधन का चेहरा कौन होगा? इसका ऐलान उचित समय पर कर दिया जाएगा.

महागठबंधन में कोई भेद नहीं है. सब लोग दिल से एक हैं और लक्ष्य एक है

उन्होंने कहा कि महागठबंधन में कोई भेद नहीं है. सब लोग दिल से एक हैं और लक्ष्य एक है. महागठबंधन का बस एक ही लक्ष्य है नीतीश कुमार की सत्ता को उखाड़ फेंकना और इसके लिए महागठबंधन में शामिल सभी दल एकजुट हैं. बिहार प्रभारी ने कहा कि बिहार के एनडीए शासन से जनता अब त्रस्त हो चुकी है. वह अब यहां बदलाव चाहती है.

इस बार बिहार विधान सभा के चुनाव में बड़ा उलट-फेर होने वाला है. नीतीश सरकार का जाना लगभग तय है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में कोई भेद नहीं है. सब लोग दिल से एक हैं और लक्ष्य एक है. उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश होगी कि हम जनता को इस कुशासन से मुक्ति दिलाने का विकल्प दें.

हम सरकार में आएंगे तो बिहार को एकबार फिर से आबाद करेंगे. उन्होंने कहा कांग्रेस महागठबंधन में शामिल दलों के साथ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम करेंगी. गोहिल ने कहा कि तेजस्वी से बात हुई है ,मन भी साथ है, दिल मिला हुआ है, मांझी जी से भी आज शाम में बात होने वाली है.

सबकुछ साकारात्मक ही होगा. सही वक्त पर महागठबंधन का चेहरा घोषित हो जाएगा, कोई विवाद नही है. वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि चुनाव सही सही वक्त पर और निष्पक्ष रुप से हो. मतदाता को किसी प्रकार की कोई क्षति न हो इसका भी ध्यान रखा जाए. अब इसका आकंलन चुनाव आयोग करना है.  

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस राज्य की सभी 243 सीटों का सर्वे कराएगी

इसबीच, चर्चा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस राज्य की सभी 243 सीटों का सर्वे कराएगी. सर्वे में सीटों के जातिगत गणित के साथ पार्टी के लिहाज से ए, बी, सी,डी के क्रम में ग्रेडिंग कराई जाएगी. यह जिम्मा पार्टी की चुनाव समिति के सदस्यों को सौंपा गया है. वे अपनी सर्वे रिपोर्ट गोपनीय ढंग से बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को सौंपेंगे.

इस सर्वेक्षण से पार्टी को अपनी, सहयोगियों और विरोधियों की स्थिति का आंकलन हो जाएगा. उसी आधार पर आगे की रणनीति तय होगी. सदाकत आश्रम में पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में इन बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा हुई. बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की मौजूदगी में करीब साढे़ तीन घंटे से अधिक चली इस बैठक में समिति के सभी सदस्यों को उनकी नई जिम्मेदारी समझाई गई. हर व्यक्ति को प्रभार वाले जिले के दो ब्लॉक का दौरा रोज करना है. वहां संगठन की बूथ स्तर तक स्थिति देखेंगे.

सूत्रों की मानें तो इसी सर्वेक्षण के आधार पर पार्टी महागठबंधन में अपने लिए मजबूत सीटों पर दावा ठोकेगी. सीटों की ग्रेडिंग इसीलिए कराई जा रही है. बैठक में युवाओं को भागीदारी और महागठबंधन के कुनबे को और बढाने की भी बात उठी. अभियान समिति की बैठक में सभी सदस्यों को सरकार की विफलताओं को जनता के बीच पहुंचाने का जिम्मा दिया गया है. समिति के दो-दो सदस्य हर जिले में जाकर वहां पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे. समिति के अध्यक्ष सह सांसद डा. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि राज्य में प्रचार अभियान जोर-शोर से चलाया जाएगा.

Web Title: Bihar assembly election 2020 Congress RJD CM post lalu yadav jdu bjp nitish kumar patna
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे