पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने भाजपा को दिया झटका, 31 वर्तमान-पूर्व नगरसेवक एनसीपी में शामिल, देवेंद्र फड़नवीस पर हमला

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 15, 2021 01:18 PM2021-02-15T13:18:52+5:302021-02-15T13:20:27+5:30

पिछले साल राकांपा में शामिल पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने भाजपा को करारा झटका दिया है. भुसावल में 18 वर्तमान और 13 पूर्व नगरसेवकों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए,

Bhusawal Former minister Eknath Khadse BJP 31 current ex-corporators NCP attack on Devendra Fadnavis | पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने भाजपा को दिया झटका, 31 वर्तमान-पूर्व नगरसेवक एनसीपी में शामिल, देवेंद्र फड़नवीस पर हमला

राकांपा के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए.

Highlightsएकनाथ खड़से ने पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस पर हमला किया.खड़से ने कहा कि ईडी से हम नहीं डरते हैं.केंद्र सरकार सीबीआई और ईडी से हमें डराने की कोशिश न करे.

जलगांवः भारतीय जनता पार्टी से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) में शामिल हो गए पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से ने भाजपा को तगड़ा झटका दिया है.

भाजपा के खड़से समर्थक नेता और कार्यकर्ता अब धड़ाधड़ राकांपा में शामिल हो रहे हैं. इससे महानगरपालिका चुनावों से ठीक पहले भाजपा से पलायन का सिलसिला शुरू हो गया है. कुछ माह पूर्व राकांपा में शामिल हुए खड़से की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से जांच की जा रही है. एक ओर जांच का सिलसिला चल रहा है तो दूसरी ओर खड़से भाजपा को झटके पर झटका दे रहे हैं.

भाजपा के भुसावल के कुल 31 वर्तमान-पूर्व नगरसेवक राकांपा में शामिल हो गए हैं. इनमें 18 वर्तमान और 13 पूर्व नगरसेवकों का समावेश है. इन नगरसेवकों के परिवार के सदस्य भी राकांपा में शामिल हो गए हैं. यह सभी राकांपा के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए. यह कार्यक्रम सरदार वल्लभभाई पटेल सभागृह में आयोजित किया गया था.

खड़से ने भाजपा को चेतावनी दी थी

उल्लेखनीय है कि हाल ही में खड़से ने भाजपा को चेतावनी दी थी कि मुझे जितना परेशान किया जाएगा, उतना ही उसको नुकसान होगा. मुझे परेशान करना काफी महंगा पड़ेगा. खड़से ने ईडी की जांच को लेकर यह चेतावनी दी थी. इसके बाद ही इतने बड़े पैमाने पर यह 'पार्टी बदल' कार्यक्रम हुआ है.

भाजपा को छोड़कर राकांपा में शामिल हुए वर्तमान-पूर्व नगरसेवकों में भाजपा के जिला महासचिव प्रा. डॉ. सुनील नेवे, नगराध्यक्ष रमण भोले की पत्नी भारती भोले, नगरसेविका के पति देवा वाणी, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिनेश नेमाडे और अन्य अनेक नेताओं-कार्यकर्ताओं का समावेश है.

न्याय नहीं मिला: खड़से एकनाथ खड़से ने कहा कि आज कार्यकर्ता भाजपा छोड़ रहे हैं. उनके मन में असुरक्षा की भावना है. वे सोचते हैं कि पार्टी के लिए इतना काम करने के बावजूद नाथाभाऊ को न्याय नहीं मिला. उनके पीछे ईडी लगाई जा रही है. उनको (नाथाभाऊ) जेल में डालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. खड़से ने कहा कि मैंने जिंदगी में कभी कोई गलत काम नहीं किया.

कभी नंबर दो का काम नहीं किया. पूरे जलगांव जिले में कोई आकर यह बता दे कि मैंने कभी किसी से नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लिए, किसी काम के लिए पैसे लिए. अब मैं सीडी लगाऊंगा खड़से ने कहा कि जब मैं राकांपा में शामिल हुआ था तब जयंत पाटिल सहित अनेक लोगों ने मुझसे कहा था कि अब ईडी आपके पीछे लग सकती है. तब मैंने कहा था कि मेरे पीछे ईडी लगाई गई तो मैं सीडी लगाऊंगा.

सचमुच मेरे पीछे ईडी लगी हुई है

अब सचमुच मेरे पीछे ईडी लगी हुई है. इसलिए मैं भी सीडी लगाने का काम करूंगा. मेरा अपराध क्या है? खड़से ने कहा कि मैंने विधानसभा में बार-बार पूछा है कि मेरा अपराध क्या है? लेकिन, मुझे अंत तक जवाब नहीं दिया गया. मैंने खूब संघर्ष किया. संघर्ष करना मेरा स्थायी स्वभाव है.

लेकिन, मैंने कभी किसी की पीठ पर खंजर घोंपने का काम नहीं किया. मैंने आमने- सामने की लड़ाई लड़ी. कभी द्वेष की भावना नहीं रखी. किसी महिला को आगे करके कभी राजनीति नहीं की. यह कहते हुए खड़से ने अप्रत्यक्ष रूप से देवेंद्र फड़नवीस पर निशाना साधा.

Web Title: Bhusawal Former minister Eknath Khadse BJP 31 current ex-corporators NCP attack on Devendra Fadnavis

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे