Babri Masjid thi, hai, aur rahegi: asaduddin owaisi ahead of Ram Temple bhoomi pujan event | राम मंदिर भूमि पूजन से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया सामने, कहा- बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी इंशाल्लाह
राम मंदिर भूमि पूजन से पहले असदुद्दीन ओवैसी का बयान सामने आया है। (फाइल फोटो)

Highlightsअयोध्या नगरी में हर किसी को उस घड़ी का इंतजार है, जब राम मंदिर निर्माण की शुरूआत भूमि पूजन से होगी।ओवैसी ने बुधवार की सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, 'बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी इंशाल्लाह।'

लखनऊः अयोध्या नगरी में हर किसी को उस घड़ी का इंतजार है, जब राम मंदिर निर्माण की शुरूआत भूमि पूजन से होगी। अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया है और हर तरफ राम नाम की धुन सुनाई दे रही है। वहीं, भूमि पूजन से पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी की बयान सामने आया है।

ओवैसी ने बुधवार की सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, 'बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी इंशाल्लाह।' साथ ही साथ 'उन्होंने बाबरी जिन्दा है' (#BabriZindaHai) का हैशटैग ट्वीट किया है। 

इधर, अयोध्या नगरी में पुलिस के बैरियर, पीले बैनर, दीवारों पर नए पेंट का नजारा दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा तमाम बड़े राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिन्तित प्रशासन लोगों को अयोध्या आने से बचने को कह रहा है। 

भूमिपूजन कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण

जनता से अपील की गई है कि वे घरों में ही रहकर यह उत्सव मनायें। भूमिपूजन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। अयोध्या की ओर जाने वाले हर रास्ते पर प्रस्तावित राम मंदिर और राम लला के चित्रों वाली होर्डिंग लगाई गई हैं। हनुमानगढी क्षेत्र में पुलिस का सायरन और भजन दोनों ही भगवान राम की भक्ति में लीन दिख रहे हैं। 

बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर है रोक

कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करने पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। किसी बाहरी व्यक्ति को अयोध्या नगरी में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और एक साथ चार से अधिक लोग कहीं एकत्र नहीं हो सकते हैं। बाजार और दुकानें खुली रहेंगी लेकिन कोविड नियमों का कड़ाई से अनुपालन करना होगा। अयोध्या के निवासियों को पहचान पत्र दिखाने पर आने-जाने की सुविधा है।

पीएम मोदी पहले जाएंगे हनुमानगढ़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर' के शिलान्यास के मौके पर आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में पूजा और दर्शन करेंगे। मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे। हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद प्रधानमंत्री 'श्री राम जन्मभूमि' जाएंगे जहां वह 'भगवान श्री रामलला विराजमान' की पूजा और दर्शन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री पारिजात का पौधा लगाएंगे और फिर भूमि पूजन करेंगे। मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वह एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर' पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। 

Web Title: Babri Masjid thi, hai, aur rahegi: asaduddin owaisi ahead of Ram Temple bhoomi pujan event
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे