राम जन्मभूमि शिलान्यास: अयोध्या जाने को लेकर उद्धव ठाकरे की चुप्पी! संजय राउत ने कहा- बुलाया तो जाएंगे

By हरीश गुप्ता | Published: July 21, 2020 06:52 AM2020-07-21T06:52:35+5:302020-07-21T08:44:34+5:30

ऐसी चर्चा है कि राममंदिर ट्रस्ट ने शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी आमंत्रित किया है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं, राम मंदिर पर एनसीपी नेता शरद पवार के हाल के बयान की भी खूब चर्चा है।

Ayodhya Ram Janmabhoomi: Uddhav Thackeray silence, Sanjay Raut says will go if called | राम जन्मभूमि शिलान्यास: अयोध्या जाने को लेकर उद्धव ठाकरे की चुप्पी! संजय राउत ने कहा- बुलाया तो जाएंगे

क्या अयोध्या जाएंगे उद्धव ठाकरे, संशय बरकरार (फाइल फोटो)

Highlightsउद्धव ठाकरे को भी शिलान्यास कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किए जाने की चर्चा, पर अभी पुष्टि नहींपीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस नेताओं की मौजूदगी के बीच उद्धव ठाकरे के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर संशय

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर अब सबकी निगाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर टिक गई है. अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री ठाकरे 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस के नेताओं की मौजूदगी में राम मंदिर शिलान्यास समारोह में शामिल होते हैं या नहीं.

ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राममंदिर ट्रस्ट ने शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अन्य नेताओं के साथ आमंत्रित किया है, लेकिन अभी कोई भी शिवसेना नेता इसकी पुष्टि करना नहीं चाहता.

संजय राउत ने कहा- बुलाया तो जाएंगे 

इस मामले में शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य सांसद संजय राउत ने लोकमत समाचार को बताया कि राम मंदिर निर्माण में हमारी भी महत्वपूर्ण भूमिका है और यह दिन हमारी तपस्या का भी परिणाम है. यदि हमें बुलाया गया तो हम जरूर जाएंगे. उन्होंने याद दिलाया कि शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर अयोध्या गए थे. 

वहीं, शिवसेना नेता अरविंद सावंत ने कहा कि राम मंदिर हमारा सपना है और अब यह सच होने जा रहा है. मंदिर निर्माण हमारी इच्छा और महत्वाकांक्षा है. तो ऐसे में हम क्यों नहीं जाएंगे? सावंत ने लोकमत समाचार को सोमवार शाम बताया कि अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे स्वयं लेंगे. शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने अपनी राय व्यक्त कर दी है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साधी चुप्पी

राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों और कोविड-19 के प्रसार और मौत के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अयोध्या दौरे पर भाजपा, आरएसएस नेताओं के साथ कार्यक्रम में शामिल होने पर चुप्पी साध रखी है.

कुछ जानकारों का मानना है कि मुख्यमंत्री ठाकरे के पास एनसीपी, कांग्रेस को संदेश देने का अच्छा मौका है, जिसे उन्हें जाया नहीं करना चाहिए.

एनसीपी नेता शरद पवार का हालिया बयान काफी चर्चा में है, जिसमें उन्होंने कहा कि देश कोविड-19 से लड़ रहा है और प्रधानमंत्री मोदी राम मंदिर में व्यस्त हैं. पवार के इस बयान ने आग में घी डालने का काम किया है. पवार ने यह भी कहा कि राम मंदिर शिलान्यास से कोरोना नहीं चला जाएगा. वहीं, कांग्रेस भी इस मुद्दे पर बेचैन नजर आ रही है.

English summary :
Ram Janmabhoomi Foundation Stone: Everyone is waiting for Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray will join Ram Janmabhoomi Foundation Program. It remains to be seen whether Chief Minister Thackeray attends the Ram temple foundation stone ceremony on August 5 in the presence of Prime Minister Narendra Modi, BJP and RSS leaders.


Web Title: Ayodhya Ram Janmabhoomi: Uddhav Thackeray silence, Sanjay Raut says will go if called

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे