सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनेनाः शाह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 16, 2019 02:46 PM2019-12-16T14:46:17+5:302019-12-16T14:51:40+5:30

अब मैं एक नई बात देख रहा हूं कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं CRPF, BSF और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है।

Atal ji made Jharkhand, Modi ji decorated Jharkhand, buried Naxalism 20 feet below: Shah | सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनेनाः शाह

14 हजार 557 गांव में बिजली पहुंचाने का काम रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी जी कि सरकार ने किया है। 

Highlightsशाह ने कहा कि कांग्रेस न विकास कर सकती है, न देश को सुरक्षित कर सकती है और न देश की जनता की जन भावनाओं का सम्मान कर सकती है।पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, आज मैं गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के पाकुड़ में चुनावी रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने चुनावी रैली में कहा, अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड निर्माण में मदद की, नरेन्द्र मोदी ने राज्य का विकास किया, नक्सलवाद को 20 फुट नीचे दफना दिया। 

मैं आपसे कहना चाहता हूं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, 4 माह के अंदर आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है।

झारखंड का साहेबगंज यूरोप, एशिया के लिए कारोबारी गलियारा था, कांग्रेस सरकारों ने सभी कारोबारी मार्गों को बर्बाद कर दिया। अब मैं एक नई बात देख रहा हूं कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं CRPF, BSF और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस न विकास कर सकती है, न देश को सुरक्षित कर सकती है और न देश की जनता की जन भावनाओं का सम्मान कर सकती है। ये भूमि वीरों की भूमि है। सबसे पहले अंग्रेजों को देश छोड़ने की किसी ने चेतावनी दी तो यही भूमि ने दी। संथाल हूल की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते यहां के आदिवासियों बलिदान दिया, अंग्रजों के दांत खट्टे करने का काम किया। वर्षों तक झारखंड के युवा लड़ते रहे लेकिन जब तक कांग्रेस का शासन रहा, तब तक झारखंड की रचना नहीं हुई l मगर जब केंद्र में अटल जी की भाजपा सरकार आई, उन्होंने झारखंड का निर्माण किया।

देश के गृह मंत्री शाह ने कहा कि अटल जी ने झारखंड को बनाया है और मोदी जी ने झारखंड को संवारने और यहां विकास करने का काम किया है। आज मैं इस धरती से झारखंड के पिछड़े समाज के युवाओं से कहने आया हूं कि हमने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की है कि हमारी सरकार बनने के बाद आदिवासी और दलित समाज का आरक्षण कम किये बगैर, हम पिछड़ों को आरक्षण देने का काम करेंगे।

पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, आज मैं गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती है। 14 हजार 557 गांव में बिजली पहुंचाने का काम रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी जी कि सरकार ने किया है। जबरन धर्मांतरण इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मुद्दा था।

रघुवर दास जी की सरकार ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत संथाल परगना के 1 लाख 21 हजार परिवारों को आवास उपलब्ध करने का कार्य हमारी सरकार ने किया है। 

जब केंद्र में सोनिया मनमोहन की सरकार थी तो उन्होंने झारखंड को 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत 5 साल में मात्र 55 हजार 253 करोड़ रूपये दिए थेl आपने मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री चुना तो उन्होंने 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ रूपये झारखंड के विकास के लिए दिए। 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड ने 14 में से 12 सीटें मोदी जी को दे दी और संसद के पहले ही सत्र के अंदर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ फेंकने का काम मोदी सरकार ने कर दिया।

 

Web Title: Atal ji made Jharkhand, Modi ji decorated Jharkhand, buried Naxalism 20 feet below: Shah

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे