यूपी में विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने 5 प्रत्याशी घोषित किए, इमरान मसूद के भाई और पीएल पुनिया के बेटे को टिकट

By भाषा | Published: September 3, 2019 08:52 PM2019-09-03T20:52:18+5:302019-09-03T20:52:18+5:30

हमीरपुर उपचुनाव के लिये 23 सितंबर को मतदान होगा और 27 सितंबर को मतगणना होगी। चार सितंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है और पांच सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। सात सितंबर नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि है। 

Assembly elections in UP: Congress declared 5 candidates, Imran Masood's brother and PL Punia's son ticket | यूपी में विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने 5 प्रत्याशी घोषित किए, इमरान मसूद के भाई और पीएल पुनिया के बेटे को टिकट

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये हरदीपक निषाद की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।

Highlights समाजवादी पार्टी ने हमीरपुर सीट से मनोज कुमार प्रजापति को अपना उम्मीदवार घोषित किया था।लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा और बसपा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे खिलाफ मैदान में होंगी।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए।

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के अनुसार गनगोह विधानसभा सीट से नोमान मसूद (इमरान मसूद के भाई), लखनऊ कैंट से दिलप्रीत सिंह, माणिकपुर से रंजन पाडे, प्रतापगढ़ से नीरज त्रिपाठी और जैदपुर से तनुज पुनिया (छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया) को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से देवती कर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है। 

कांग्रेस पार्टी ने पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को जैदपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। 

हमीरपुर उपचुनाव: कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को उम्मीदवार घोषित किया

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिये रविवार को हरदीपक निषाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया। भाजपा विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या मामले में दोषी पाये जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके चलते इस सीट पर उपचुनाव होना है।

पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये हरदीपक निषाद की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है।" वहीं, समाजवादी पार्टी ने इस सीट से मनोज कुमार प्रजापति को अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

लोकसभा चुनाव में मिलकर लड़ने वाली सपा और बसपा विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे खिलाफ मैदान में होंगी। बसपा ने हमीरपुर सीट से नौशाद अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। हमीरपुर उपचुनाव के लिये 23 सितंबर को मतदान होगा और 27 सितंबर को मतगणना होगी। चार सितंबर नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है और पांच सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। सात सितंबर नामांकन पत्र वापसी की अंतिम तिथि है। 

Web Title: Assembly elections in UP: Congress declared 5 candidates, Imran Masood's brother and PL Punia's son ticket

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे