विधानसभा चुनावः भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, पीएम मोदी, अमित शाह, सीएम योगी समेत कई नाम, देखें लिस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 10, 2021 12:34 PM2021-03-10T12:34:27+5:302021-03-10T15:22:59+5:30

assembly election 2021: असम के 126 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिये तीन चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में 47 सीटों के लिये 27 मार्च को मतदान होगा।

assembly election 2021 West Bengal Assam polls bjp star campaigners PM Narendra Modi UP CM Yogi Adityanath see list | विधानसभा चुनावः भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, पीएम मोदी, अमित शाह, सीएम योगी समेत कई नाम, देखें लिस्ट

कुल 40 स्टार प्रचारकों में केंद्रीय नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल में लोक्रप्रिय चेहरों को भी मैदान में उतारा गया है। (photo-ani)

Highlightsदूसरे और चीसरे चरण का मतदान एक और छह अप्रैल को होगा।मुख्यमंत्री ने जनसभा में शामिल होने से पहले मंदिरों और विभिन्न धार्मिक स्थलों की यात्रा की।माजुली में 27 मार्च को पहले चरण के तहत मतदान होंगे।

assembly election 2021: भाजपा ने पश्चिम बंगाल और असम चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। बंगाल में आठ चरण में मतदान है। असम में तीन चरण में वोट पड़ेंगे।

पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अमित मालवीय, अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती और पायल सरकार पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

असम के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, एनएस तोमर और स्मृति ईरानी, ​​यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और मणिपुर के बी बीरेन सिंह शामिल हैं। 

बिहारी मतदाताओं को खींचने के लिए मनोज तिवारी भी प्रचार करेंगे, तो महाभारत सीरियल में द्रौपदी का किरदार निभाकर लोगप्रिय हुईं भाजपा नेता रूपा गांगुली भी पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। कुल 40 स्टार प्रचारकों में केंद्रीय नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल में लोक्रप्रिय चेहरों को भी मैदान में उतारा गया है।

असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने माजुली से विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। सोनोवाल ने नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन माजुली के उपायुक्त बिक्रम कैरी के समक्ष अपने कागजात प्रस्तुत किए।

अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले, उन्होंने एक बड़ी रैली को संबोधित किया जहां ‘नेडा’ के संयोजक हिमंता बिस्वा सरमा, अगप अध्यक्ष अतुल बोरा, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष रणजीत दास और राज्य पार्टी प्रभारी बैजयंता पांडा मौजूद थे। उन्होंने लोगों से सत्ता में अपनी और अपनी पार्टी की वापसी के लिए आशीर्वाद मांगा ताकि वे ‘‘ राज्य की सेवा करते रहें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू किए गए विकास कार्य को आगे बढ़ा सके।’’

सोनोवाल ने दावा किया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले विधानसभा चुनाव में हम आपके पास ‘परिवर्तन’ के वादे के साथ और 'जाति-माटी- भेती' की रक्षा के लिए आए थे, जिसे हमने पूरे समर्पण के साथ पूरा किया है और हम आपसे अपने निरंतर प्यार और हम पर भरोसा बनाए रखने की अपील करते हैं ताकि हम इस विकास यात्रा को जारी रख सकें।”

असम ट्रेड यूनियन के नेता रूपेश गौवाला को भाजपा ने डूमडूमा से बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुए ट्रेड यूनियन नेता रूपेश गौवाला को असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए डूमडूमा सीट से उम्मीदवार बनाया है। गोवाला कांग्रेस की ट्रेड यूनियन शाखा से संबद्ध ‘असम चाह मजदूर संघ’ के पूर्व सचिव हैं। ऊपरी असम की डूमडूमा विधानसभा सीट में चाय का काम करने वाले आदिवासी समुदाय की अच्छी-खासी आबादी है।

असम में डूमडूमा सीट पर चुनाव पहले चरण में 27 मार्च को होगा। कांग्रेस ने इस सीट से अपने मौजूदा विधायक दुर्गा भूमजी को उतारा है, जिन्होंने 2016 के चुनाव में 782 वोट के अंतर से जीत दर्ज की थी। भाजपा के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत दास ने इससे पहले घोषणा की थी कि गौवाला ही डूमडूमा से पार्टी के उम्मीदवार होंगे और सोमवार को उनके नाम की औपचारिक घोषणा की गई। असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरण में चुनाव होंगे।

Web Title: assembly election 2021 West Bengal Assam polls bjp star campaigners PM Narendra Modi UP CM Yogi Adityanath see list

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे