यूपी में विधानसभा उपचुनावः सपा ने हमीरपुर और टूंडला से घोषित किए प्रत्याशी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 30, 2019 02:40 PM2019-08-30T14:40:34+5:302019-08-30T14:40:34+5:30

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मनोज कुमार प्रजापति को हमीरपुर उपचुनाव में दल का प्रत्याशी घोषित किया है। बसपा ने नौशाद अली को हमीरपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Assembly by-election in UP: SP announces candidates from Hamirpur and Tundla | यूपी में विधानसभा उपचुनावः सपा ने हमीरपुर और टूंडला से घोषित किए प्रत्याशी

हमीरपुर सीट से मनोज कुमार प्रजापति को मैदान में उतारा है।

Highlightsइस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आगामी 23 सितम्बर को मतदान कराया जाएगा।फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से महाराज सिंह धनगर को प्रत्याशी बनाया गया है।

समाजवादी पार्टी (सपा) ने हमीरपुर और टूंडला विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया और हमीरपुर सीट से मनोज कुमार प्रजापति को मैदान में उतारा है। फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से महाराज सिंह धनगर को प्रत्याशी बनाया गया है।

सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मनोज कुमार प्रजापति को हमीरपुर उपचुनाव में दल का प्रत्याशी घोषित किया है। बसपा ने नौशाद अली को हमीरपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है।

इस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आगामी 23 सितम्बर को मतदान कराया जाएगा। हमीरपुर सीट भाजपा विधायक अशोक चंदेल को सामूहिक हत्याकांड के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता समाप्त होने की वजह से यह सीट रिक्त हुई है। 

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 23 सितंबर को होगा उप चुनाव

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के दो सांसदों के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई राज्यसभा की सीटों पर आगामी 23 सितंबर को उपचुनाव कराए जाएंगे। उप्र की इन दोनों सीटों पर इसी दिन सुबह 9 से शाम 4 बजे तक वोटिंग कराई जाएगी।

इस चुनाव के लिए 5 सितंबर को औपचारिक रूप से अधिसूचना जारी की जाएगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय उप्र द्वारा गुरूवार को जारी एक बयान के अनुसार राज्य सभा सदस्यों सुरेंद्र नागर और संजय सेठ के इस्तीफे के बाद खाली हुई दोनों सीटों पर उप चुनाव के लिये 23 सितंबर को मतदान कराया जाएगा।

बयान के अनुसार, इससे पहले पांच सितंबर को इन दोनों सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होगी, जिसके बाद 12 सितंबर तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा और 13 सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसमें कहा गया है कि 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा और 23 सितंबर को मतदान कराया जाएगा। 

Web Title: Assembly by-election in UP: SP announces candidates from Hamirpur and Tundla

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे