प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी कोविड-19 पर ध्यान दें और संसद की नयी इमारत की योजना छोड़ें : द्रमुक

By भाषा | Published: April 8, 2020 06:48 PM2020-04-08T18:48:14+5:302020-04-08T18:48:14+5:30

टी आर बालू ने कहा कि ईरान में फंसे ​तमिलनाडु के 300 मछुआरों का मसला उठाया और उन्हें वापस लाने के लिये उचित कदम उठाने की मांग की।

Asked the Prime Minister to focus on Kovid 19 and abandon the plan for the new Parliament building: DMK | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी कोविड-19 पर ध्यान दें और संसद की नयी इमारत की योजना छोड़ें : द्रमुक

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsद्रमुक नेता ने कोविड-19 महामारी को आपात स्वास्थ्य स्थिति करार दिया।टी आर बालू ने कहा कि नयी परियोजना के लिये आवंटित करने पर केंद्र विचार करना चाहिए।

चेन्नईतमिलनाडु में विपक्षी पार्टी द्रमुक ने कहा है कि वीडियो लिंक के माध्यम से पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि संसद की नयी इमारत का निर्माण करने का विचार त्याग दें और इसके बदले कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लडाई पर ध्यान दें ।

इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि कोरोना वायरस की समस्या से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने जो फंड जारी किया है वह अपर्याप्त है। वीडियो कांफ्रेंस में द्रमुक का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ नेता टी आर बालू ने कहा कि उन्होंने गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले प्रत्येक परिवार के लिए केंद्र सरकार से दो किस्तों में दस हजार रुपये दिये जाने की मांग की है।

इसके अलावा पार्टी ने सभी एलपीजी उपभोक्तओं के लिये पांच हजार रुपये की सब्सिडी की मांग की है । बालू ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि इसका :संसद की नयी इमारत के निर्माण: विचार छोड़ें क्योंकि इस मौके पर यह अनावश्यक है । देश को कोविड 19 से लड़ने के लिये बडे पैमाने पर कोष की जरूरत है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि नयी परियोजना के लिये आवंटित करने पर केंद्र को विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं का इस्तेमाल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज, इसके रोकथाम और इस तरह की अन्य गतिविधियों पर किया जाना ​चाहिये।

इसके अलावा बालू ने ईरान में फंसे ​तमिलनाडु के 300 मछुआरों का मसला उठाया और उन्हें वापस लाने के लिये उचित कदम उठाने की मांग की। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने सभी मांगों को नोट कर लिया। द्रमुक नेता ने कोविड-19 महामारी को आपात स्वास्थ्य स्थिति करार दिया।

Web Title: Asked the Prime Minister to focus on Kovid 19 and abandon the plan for the new Parliament building: DMK

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे